‘भरोसा नहीं तो कुछ नहीं…’ आतंकवाद के मुद्दे पर एस जयशंकर ने पाकिस्तान को घेरा, चीन को भी दिया खास मैसेज

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

S Jaishankar In Pakistan: भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को एससीओ शिखर सम्मेलन को संबोधि‍त किया. इस दौरान उन्‍होंने बगैर नाम लिए ही पाकिस्‍तान पर जमकर निशाना साधा. जयशंकर ने कहा कि आतंकवाद, अलगावाद और कट्टरवाद से बचना होगा. किसी भी बेहतर रिश्ते के लिए भरोसा जरूरी होता है. यदि भरोसा नहीं तो कुछ नहीं.

उन्‍होंने आगे कहा कि एससीओ का प्राथिमक लक्ष्य आतंकवाद, अलगाववाद और अतिवाद का मुकाबला करना होगा. मौजूदा समय में यह मुद्दा काफी महत्वपू्र्ण है. ऐसे में इन तीनों से मुकाबला करने के लिए ईमानदार बातचीत, विश्वास, अच्छे पड़ोसी और एससीओ चार्टर के प्रति प्रतिबद्धता जरूरी है.

चीन पर भी साधा निशाना 

वहीं, चीन को लेकर भी उन्‍होंने कहा कि एससीओ सदस्य देशों का सहयोग परस्पर सम्मान और संप्रभु समानता पर आधारित होना चाहिए. ऐसे में आवश्‍य‍क है कि सभी सदस्‍य देश क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता को मान्यता दें और वास्तविक साझेदारी का निर्माण हो न कि देश एकपक्षीय एजेंडे को आगे बढ़ाएं. इसके अलावा, CPEC की ओर इशारा करते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि अगर हम दुनिया की चुनिंदा प्रथाओं को ही आगे बढ़ाएंगे, खासतौर से व्यापार और व्यापारिक मार्गों के लिए तो एससीओ की प्रगति नहीं हो सकेगी.

इसे भी पढें:-Air India के विमानों में बम की धमकी पर अमेरिका ने दी कड़ी प्रतिक्रिया, कहा- वाणिज्यिक विमानन के खिलाफ…

Latest News

भारत के खिलाफ ट्रूडो संग मिलकर बड़ी साजिश रच रहा पाकिस्तान! कनाडाई सुरक्षा एजेंसी के चीफ ने किया खुलासा

India Canada Crisis: इस वक्‍त भारत-कनाडा के संबंधों में एक बार फिर से कड़वाहट आ चुकी है, जिसके लिए...

More Articles Like This