Saudi Arab Plane Caught Fire: पाकिस्तान में सऊदी एयरलाइन की फ्लाइट में लगी आग, सभी यात्रियों को निकाला बाहर

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Saudi Arab Plane Caught Fire: सऊदी अरब के एक यात्री विमान में पाकिस्तान में लैंडिग के दौरान आग लग गई है. आग लगने की सूचना मिलते ही विमान को तुरंत रोका गया. इसके बाद विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

दरअसल, सऊदी एयरलाइंस का एक विमान सऊदी की राजधानी रियाद से पेशावर जा रहा था. फ्लाइट पेशावर के बाचा खान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड कर रही थी. इसी दौरान उसमें धुआं निकलता दिखाई दिया. इसके तुरंत बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने पायलट को इसकी जानकारी दी. साथ ही फायर एंड रेस्क्यू सर्विस को भी इसकी जानकारी दी गई.

फ्लाइट में सवार थे 300 लोग

आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची. आनन-फानन में इस आग को बुझाया गया. फ्लाइट से सभी यात्रियों और क्रू को सकुशल बाहर निकाला गया. फ्लाइट में करीब 300 लोग सवार थे, सभी को समय रहते सुरक्षित निकाल लिया गया है.

लैंडिंग गियर से निकला धुआं और चिंगारी

पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के प्रवक्ता सैफुल्लाह की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जब फ्लाइट लैंड हो रही थी तो एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स ने विमान के बाईं ओर के लैंडिंग गियर से धुआं और चिंगारी निकलते देखी. इस पर तुरंत ही पायलटों को सतर्क करते हुए एयरपोर्ट की फायर ब्रिगेड और रेस्क्यू सर्विस को भी अलर्ट किया गया.

जांच शुरू

एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि सऊदी एयरलाइन की उड़ान संख्या एसवी-792 रियाद से पेशावर जा रही थी. पेशावर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते वक्त एक टायर में धुंआ निकलते देखा गया. जिसके बाद विमान को तुरंत रोका गया और संबंधित अधिकारियों को सूचना दी गई. सभी यात्रियों और चालक दल को निकासी वाले दरवाजे से सुरक्षित रूप से बाहर निकाला गया. विमान के विशेषज्ञ अब तकनीकी गड़बड़ियों का मूल्यांकन कर रहे हैं कि फ्लाइट में कैसे आग लगी.

Latest News

वित्त मंत्री ने सही मायने में एक मां की तरह सबका ख्याल करने वाला बनाया है बजट: डॉ दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार को कमजोर करने...

More Articles Like This