Royal Palace: तेल संकट से जूझ रहे सऊदी अरब का नया प्लान! किराये पर देगा शाही महल, टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Saudi Arabia Royal Palace : सऊदी अरब ने अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए नया प्‍लान बनाया है. एक ओर जहां सऊदी सरकार ने टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए वीजा नियमों में ढील दी है वहीं, अब वो अपने शाही महल को किराए पर रखने का प्‍लान बना रहा है.

दरअसल, सऊदी अरब की जीडीपी कच्चे तेल की सप्लाई पर टिकी हुई है और भविष्‍य में तेल की डिमांड में कमी आने वाली है. इन्हीं संभावनाओं को देखते हुए सऊदी अरब टूरिज्म और एंटरटेनमेंट को बढ़ावा दे रहा है. सऊदी अरब अपने शासक रहे सऊद बिल अब्दुलअजीज के महल को किराये पर देगा. जिससे पर्यटक रात के समय इस महल में रूक सकेंगे.

दशकों पहले था सऊदी के शासक का आवास

एक रिपोर्ट के अनुसार, शाही महल को अब एक नया रूप दिया जा रहा है, जिसका जिम्‍मा बुटीक ग्रुप नाम की बिल्डर कंपनी को दिया गया है. यह महल दशकों पहले सऊदी के शासक का आवास होता था लेकिन बाद में इसे सरकार का मुख्यालय बना दिया. वहीं, अब इसे एक होटल के तौर पर विकसित किया जा रहा है.

मिलेगा शाही लाइफस्टाइल का अनुभव

बता दें कि इस महल में कुल 70 कमरे हैं, जिन्हें पर्यटकों के लिए खोला जाएगा. इससे लोगों को महल में ठहरने के साथ ही सऊदी अरब की शाही जिंदगी के भी दीदार हो सकेंगे. वहीं, इस होटल में सऊदी अरब के शाही परिवार के पसंदीदा भोजन भी परोसे जाएंगे. यानी रहने से लेकर खाने तक हर चीज में लोगों को सऊदी अरब की शाही लाइफस्टाइल का अनुभव भी कराया जाएगा.

होटल में मिलेगी स्पा सेंटर की सुविधा

इतना ही नहीं, इस महल में स्पा सेंटर भी खुलेंगे, जहां सऊदी की पारंपरिक थेरेपी मिलेंगी. इस दौरान बुटीक ग्रुप के सीईओ मार्क डी. कॉसिनिस ने कहा कि यह शाही जीवन जीने का एक शानदार अनुभव होगा. ये सऊदी अरब में पहला प्रयोग है. हालांकि, इसमें रहने की कीमत काफी अधिक होगी.

इसे भी पढ़ें:-Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बंदूकधारियों ने पुलिस अधिकारी की गाड़ी पर किया हमला, दो बच्चों समेत तीन की मौत

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This