पाक में SCO बैठक के वक्त होगा बवाल? इमरान खान की पार्टी ने किया प्रदर्शन का ऐलान, रावलपिंडी में धारा 144 लागू

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

SCO Meeting: पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन को देखते हुए रावलपिंडी में 17 अक्टूबर तक धारा-144 लागू कर दी है. दरअसल, सरकार का कहना है कि कानून व्यवस्था को कायम रखने के उद्देश्य से यह प्रतिबंध लगाया गया है.

दो शहरों में एससीओ की बैठक

बता दें कि 15 और 16 अक्टूबर को इस्लामाबाद और रावलपिंडी में शंघाई सहयोग संगठन की बैठक होने वाली है, इस बैठक में भारत की ओर से भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर शामिल होंगे. ऐसे में इस बैठक में किसी प्रकार का कोई बाधा न उत्‍पन्‍न हो इसी वजह से सरकार ने धारा-144 लागू करने का निर्णय लिया. हालांकि पंजाब सरकार का कहना है कि उसने लोगों, प्रतिष्ठानों, इमारतों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और किसी भी संभावित खतरे से बचने के लिए जिला प्रशासन के अनुरोध पर यह फैसला लिया है.

मैरिज हॉल और कैफे बंद करने का आदेश

ऐसे में पाकिस्‍तान की केंद्र सरकार ने राजधानी इस्लामाबाद में सेना के जवानों की तैनाती की है. संविधान के अनुच्छेद 245 के तहत 5 से 17 अक्टूबर तक इस्लामाबाद में पाकिस्तानी सेना के जवानों को तैनात करने का केंद्र सरकार ने निर्णय लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों ने रावलपिंडी और इस्लामाबाद में पांच दिनों तक विवाह हॉल, रेस्तरां और कैफे बंद करने का भी आदेश दिया है.

PTI ने किया प्रदर्शन का ऐलान

वहीं, दूसरी ओर पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी ने 15 अक्टूबर को इस्लामाबाद के डी चौक पर विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है और इसी दिन इस्लामाबाद में एससीओ शिखर सम्मलेन भी शुरू हो रहा है.

बता दें कि पीटीआई के केंद्रीय सूचना सचिव शेख वकास अकरम ने कहा कि 15 अक्टूबर को इस्लामाबाद के डी चौक पर एक विशाल विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इसी बीच उन्‍होंने कहा है कि पंजाब में इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने विरोध प्रदर्शन को खत्म कर दिया है. हालांकि पार्टी ने नेताओं और कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग की है.

इसे भी पढें:-Zakir Naik: मुझे माफ कर दो…, कड़ी आलोचना के बाद भारत के दुश्मन ने पाकिस्तान के लोगों से मांगी माफी

 

Latest News

किसी व्यक्ति को दिया जानेवाला पुरस्कार उसके कार्य का होता है सम्मान: डॉ दिनेश शर्मा

Lucknow News: उर्दू अकादमी गोमती नगर स्थित सभागार में राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिभा अलंकरण समारोह में...

More Articles Like This