SCO Summit से पहले शहबाज शरीफ का इमरान खान को अल्टीमेटम, इस मामले में पूर्व पीएम को नहीं मिली मंजूरी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

SCO Summit: शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा अल्‍टीमेटम दिया है. उन्‍होंने कहा कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी को 2014 का धरना दोहराने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

बता दें कि 15 और 16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में एससीओ के राष्ट्राध्यक्षों का शिखर सम्मेलन होने वाला है, जिसमें भारत की तरफ से विदेश मंत्री एस जयशंकर भाग लेने वाले है. 

SCO बैठक की मेजबानी कर रहा है पाकिस्तान

शहबाज शरीफ ने कहा कि इस बार पाकिस्तान एससीओ बैठक की मेजबानी करने जा रहा है, जिसके लिए देश में व्‍यापक प्रबंध किए गए हैं. इस समिट में शामिल होने के लिए चीन के प्रधानमंत्री पाकिस्तान की द्विपक्षीय यात्रा करेंगे. पाकिस्‍तानी पीएम ने कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है कि एक पार्टी देश के विकास में ऐसे समय में बाधा उत्‍पन्‍न कर रही है, जब वह विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है और यहां लोगों के जीवन स्तर में सुधार हो रहा है.

जेल में बंद हैं इमरान खान

दरअसल जेल में बंद इमरान खान ने अपनी पार्टी से यहां डी-चौक पर एक रैली आयोजित करने का आह्वान किया था, जिसके माध्‍यम से उनकी रिहाई और न्यायपालिका की स्वतंत्रता की मांग की गई है. डी-चौक पर ही पीटीआई ने 2014 में 126 दिनों तक धरना दिया था, जिसके वजह से चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को अपनी पाकिस्तान यात्रा स्थगित करनी पड़ी थी.

पीटीआई समर्थकों ने किया हंगामा 

वहीं, हाल ही में पीटीआई समर्थकों और कार्यकर्ताओं की इस्लामाबाद और लाहौर में सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़पें हुई हैं. इस दौरान पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है साथ ही खान और उनके समर्थकों के खिलाफ मामले भी दर्ज किए गए हैं.

यह भी पढ़ें:-Israel Hamas War: अभी जिंदा है इजराइल का असली दुश्मन, कतर के साथ चल रही गुप्त प्लानिंग! ऐसे हुआ खुलासा

 

Latest News

10 October 2024 Ka Panchang: गुरुवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

10 October 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त देखा...

More Articles Like This