International News: लीबिया में जमीन के भीतर से निकलने लगी लाशें ही लाशें, 24 अज्ञात शव मिलने से मचा हड़कंप

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

International News: लीबिया से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां सिर्ते शहर में खुदाई के दौरान लाशों की ढेर मिली है. बता दें कि यह वही जगह है जहां पहले आईएसआईएस के आतंकवादियों का कब्जा था. यहां एक खोज एजेंसी की टीम ने जब खोदाई शुरू की तो लाशों पर लाशें निकलने से कर्मचारी हैरान रह गए. कुल 24 लोगों के शव बराबद किए गए. एक साथ 24 लाशें मिलने से प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए हैं.

जानिए पूरा मामला

दरअसल, लीबिया के सिर्ते शहर में सामूहिक कब्र मिली है, जिसमें से 24 अज्ञात शव बरामद किए गए हैं. इसकी खुदाई लापता लोगों की तलाश और पहचान के लिए काम करने वाली राष्ट्रीय एजेंसी के कर्मचारियों ने करवाई है. लाशों पर लाशें निकलने से कर्मचारी भी हैरान रह गए. यह जानकारी लीबिया की एक सरकारी एजेंसी ने दी है. बताया जा रहा है कि जिस शहर से लाशों की कब्र मिली है. वहां पर कभी ‘इस्लामिक स्टेट’ समूह यानि आईएसआईएस के आतंकियों का कब्जा था.

जानिए क्या बोली एजेंसी

लापता लोगों की तलाश करने वाली एजेंसी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि उनकी टीम को राजधानी त्रिपोली से लगभग 450 किलोमीटर पूर्व में सिर्ते शहर में 24 शव मिले हैं, जिनमें से 17 शव तबाह हो चुकी इमारतों के नीचे से बरामद किए गए हैं. यह सामूहिक शव कब की है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई. सिर्ते शहर पर दिसंबर 2016 तक ‘आईएस’ का कब्जा रहा. आईएसआई आतंकी गुट ने 2011 के विद्रोह के बाद लीबिया में फैली अशांति का फायदा उठाया. दिसंबर 2016 में अमेरिका समर्थित बलों द्वारा इन आतंकवादियों को यहां से खदेड़ा गया था.

लीबिया के अधिकारियों ने बताया कि फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने जांच के लिए कुल 59 अज्ञात शवों के डीएनए नमूने लिए हैं. हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि जिन शवों के नमूने लिये गए हैं, उनमें सिर्ते में बरामद 24 शव भी शामिल हैं या नहीं. फिलहाल इन शवों को शहर के एक कब्रिस्तान में दफना दिया गया है.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This