सोमालिया में भीषण बम धमाका, स्पेन और इंग्लैंड के बीच फुटबॉल मैच देख रहे 5 लोगों की मौत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Somalia Blast: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में एक कैफे के बाहर भीषण बम धमाका हुआ है. इस धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. यह धमाका उस वक्त हुआ जब लोग एक कैफे में बैठकर फुटबॉल मैच का फाइनल देख रहे थे. फिलहाल स्थानीय पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है.

जानिए पूरा मामला

दरअसल, रविवार को सोमालिया की राजधानी मोगादिशू भीषण धमाके से दहल गई. यहां विस्फोटकों से भरी एक कार के विस्फोट होने से पांच लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई लोग घायल हैं. इस मामले को पुलिस ने संज्ञान में लिया है. सोमाली पुलिस के प्रवक्ता मेजर अब्दिफिताह अदेन हस्सा ने बताया कि कुछ लोग कैफे के अंदर टीवी पर स्पेन और इंग्लैंड के बीच यूरोपियन चैंपियनशिप फुटबॉल मैच का फाइनल देख रहे थे. तभी बाहर एक कार में विस्फोट हो गया. यह कार विस्फोटकों से भरी हुई थी. विस्फोट के बाद हड़कंप मच गया और लोग इधर-उधर भागते हुए नजर आए.

पुलिस कर रही जांच

सोमाली पुलिस के प्रवक्ता मेजर अब्दिफिताह अदेन हस्सा ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि हमले में कम से कम 20 अन्य लोग घायल हुए हैं. घटनास्थल की बताई जा रहीं कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई हैं जिनमें विस्फोट के बाद कैफे के बाहर आग दिखाई दे रही है. धमाके के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंचा और घटना की जांच शुरू कर दी गई है. फिलहाल, अभी तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया है.

जानिए क्या बोले स्थानीय लोग

मौके पर मौजूद स्थानीय चश्मदीद इस्माइल अदेन ने बताया, “कुछ दर्शक कैफे की दीवार फांदने की कोशिश करते हुए घायल हो गए. जबकि कुछ भगदड़ में घायल हो गए.” उन्होंने कहा कि विस्फोट के समय अधिकतर पीड़ित सड़क पर थे. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि हमले के लिए कौन जिम्मेदार है. सोमालिया की सरकार आतंकी संगठन ‘अल-शबाब’ के खिलाफ आक्रामक अभियान चला रही है. क्योंकि इस समूह को अमेरिका ने अल-कायदा के सबसे खतरनाक संगठनों में से एक बताया है.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This