Sheikh Hasina को लेकर बेटे साजिब वाजेद जॉय ने किया बड़ा दावा, जानिए क्या कहा…

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sheikh Hasina: बांग्लादेश की अपदस्थ पीएम शेख हसीना को लेकर उनके बेटे और पूर्व आधिकारिक सलाहकार साजिब वाजेद जॉय (Sajib Wazed Joy) ने बड़ा दावा किया है. दरअसल, सोमवार को जॉय ने कहा कि शेख हसीना ने अपने परिवार के आग्रह पर और अपनी सुरक्षा के लिए देश छोड़ा है. उनके बेटे जॉय ने एक साक्षात्कार में कहा, उनकी मां की कोई राजनीतिक वापसी नहीं होगी. जॉय ने आगे कहा, उनकी मां ने 15 साल तक बांग्लादेश पर शासन किया.

अब वह बहुत निराश थीं कि उनकी इतनी मेहनत के बाद भी अल्पसंख्यक उनके खिलाफ उठ खड़े हुए. जॉय ने हसीना की निराशा व्यक्त करते हुए कहा, उन्होंने बांग्लादेश को बदल दिया. जब उन्होंने सत्ता संभाली थी, तो इसे एक असफल देश माना जाता था. यह एक गरीब देश था. आज तक इसे एशिया के उभरते देशों में से एक माना जाता था. ऐसे में वह बहुत निराश हैं. शेख हसीना ने अपनी सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के बीच इस्तीफा दे दिया और सुरक्षित स्थान के लिए रवाना हो गईं.

सरकार के सख्त रवैये पर क्या बोले ?

जॉय ने प्रदर्शनकारियों से निपटने में सरकार के सख्त रवैये के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि आपने पुलिसकर्मियों को पीट-पीटकर मार डाला. कल ही 13 लोगों की हत्या की गई. तो आप पुलिस से क्या उम्मीद करते हैं, जब भीड़ लोगों को पीट-पीटकर मार रही हो?

क्या है मामला?

प्रदर्शनकारी विवादास्पद आरक्षण प्रणाली को समाप्त करने की मांग कर रहे हैं. इसके तहत 1971 में बांग्लादेश के स्वतंत्रता संग्राम में लड़ने वालों के रिश्तेदारों के लिए सरकारी नौकरियों में 30 फीसद आरक्षण दिया गया था.

यह भी पढ़े: शेख हसीना के सुरक्षा की गारंटी, भारत के लिए खतरे की घंटी; जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This