Sri Lanka Election 2024: श्रीलंका में 21 सितंबर को होगा राष्ट्रपति चुनाव, निगरानी के लिए कोलंबो पहुंचे यूरोपीय संघ के ऑब्जर्वर

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sri Lanka Election 2024: श्रीलंका में 21 सितंबर को राष्ट्रपति चुनाव होना है, जिसकी निगरानी करने के लिए यूरोपीय संघ और राष्ट्रमंडल देशों के चुनाव पर्यवेक्षकों का एक ग्रुप श्रीलंका पहुंच चुका है. जिसकी जानकारी चुनाव आयोग के अधिकारियों ने दी है.

बता दें कि पर्यवेक्षकों का यह ग्रुप श्रीलंका के चुनाव आयोग के निमंत्रण पर यहां आया है. यूरोपीय संघ ने इससे पहले साल 2019 के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कुल छह बार श्रीलंका में चुनाव की निगरानी की है.

निगरानी मिशन प्रतिबद्धता की करता है पुष्टि

वहीं, इस पर्यवेक्षक समूह के प्रमुख ने बताया कि “इस साल श्रीलंका में चुनाव निगरानी मिशन की तैनाती देश में विश्वसनीय, पारदर्शी, समावेशी और शांतिपूर्ण चुनावों का समर्थन करने की हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है.”

देश के लोकतंत्र को नई गति देंगे राष्ट्रपति चुनाव

उन्‍होंने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव साल 2022 के राजनीतिक और आर्थिक संकट के बाद लोकतंत्र को एक नई गति देंगे. देश में होने वाला यह चुनाव श्रीलंका के लिए लोकतांत्रिक मूल्यों का पूरा सम्मान करते हुए सुधारों और स्थायी सुधार के अपने रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए जरूरी है.

कोलंबो पहुंची चुनाव विशेषज्ञों की मुख्य टीम

बता दें कि देश में होने वाले आगामी राष्‍ट्रपपति चुनाव को लेकर एक उप मुख्य पर्यवेक्षक और नौ चुनाव विशेषज्ञों की मुख्य टीम पहले ही कोलंबो पहुंच चुकी है. जबकि 26 दीर्घकालिक पर्यवेक्षक मिशन में शामिल होंगे. इसके साथ ही चुनाव अभियान पर नज़र रखने के लिए पूरे देश में तैनात किए जाएंगे. इसके बाद, 32 और पर्यवेक्षक चुनावी हफ्ते में मिशन से जुड़ेंगे और पूरे देश में तैनात होंगे.

ये भी पढ़ें:-क्या भारत के खिलाफ है चीन का कोई प्लान? नेपाल में सीमा पर लगे मोबाइल टॉवरों को 4G में अपग्रेड कर रही चीनी कंपनी

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This