43 पाकिस्तानियों को जेल से रिहा करेगा श्रीलंका, दोनों देशों के बीच हुआ समझौता

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sri Lanka: श्रीलंकाई सरकार द्वीप राष्ट्र की जेलों में बंद 43 पाकिस्तानी नागरिकों को अब रिहा करने वाला है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्‍तानी नागरिकों के वापसी की सुविधा के लिए इन दोनों देशों के बीच शुक्रवार को एक समझौता हुआ.

पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने श्रीलंका के उच्चायुक्त एडमिरल (सेवानिवृत्त) रवींद्र चंद्र श्रीविजय गुणरत्ने के साथ बैठक की, जिसमें दोनों देशों की जेलों में बंद कैदियों को वापस लाने पर सहमति जताई.

Sri Lanka: पिछले महीने से चल रही थी बातचीत

इस बैठक के दौरान दोनों देशों ने आपसी हित और द्विपक्षीय संबंधों के विकास के मुद्दों पर चर्चा की. इसके साथ ही वो सुरक्षा और मादक द्रव्यों से निपटने के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर भी सहमत हुए. रिपोर्ट में बताया गया कि पाकिस्तान का आंतरिक मंत्रालय 43 पाकिस्तानी कैदियों को वापस लाने के लिए पिछले महीने से श्रीलंकाई अधिकारियों के साथ काम कर रहा था.

श्रीलंकाई उच्चायुक्त को दिया धन्यवाद

जिसके कुछ दिनों के बाद एक घोषणा में गृ‍ह मंत्री नकवी ने कहा कि पाकिस्तानी कैदियों की वापसी की व्यवस्था को कुछ दिनों के अंदर ही अंतिम रूप दिया जाएगा. वहीं, आंतरिक मंत्री ने कैदियों की क्षतिपूर्ति में समर्थन के लिए श्रीलंकाई उच्चायुक्त को धन्यवाद दिया. इस दौरान नकवी ने कहा कि श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच संबंध बीते सात दशकों में काफी मजबूत हुए हैं.

इसे भी पढ़े:-अमेरिका में इतिहास का सबसे घातक विमान हादसा, 7000 फीट ऊंचाई पर जिंदा जले 273 पैसेंजर्स

 

Latest News

Pakistan: मुहर्रम पर सोशल मीडिया बंद करने की मांग, राज्यों को हिंसा का भय, PM से की अपील

Pakistan: मुहर्रम के दौरान पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लग सकता है. दरअसल, पाकिस्तान के पंजाब राज्य सहित...

More Articles Like This