श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी, जानिए कब आएंगे परिणाम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

President Election in Sri Lanka: श्रीलंका में आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में यह पहला चुनाव है. आज हो रहे मतदान के बाद वोटों की गिनती रविवार को की जाएगी और नतीजों का ऐलान किया जाएगा. इस बार राष्ट्रपति चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने देश को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के अपने प्रयासों की सफलता को आधार मानते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है. मौजूदा राष्ट्रपति के इस फैसले की कई विशेषज्ञ तारीफ कर रहे हैं.

श्रीलंका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज सुबह 07 बजे से मतदान शुरू हो गए. जानकारी के मुताबिक पूरे देश में 13,400 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां पर 1.7 करोड़ से अधिक लोग अपने मताधिकारों का प्रयोग कर रहे हैं. आज शाम 05 बजे तक यह मतदान जारी रहेगा.

श्रीलंका में साल 2022 में आए आर्थिक संकट के बाद देश में पहला आम चुनाव हो रहा है. इस चुनाव में देश के 1.7 करोड़ से अधिक लोग हिस्सा ले रहे हैं और अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. चुनाव परिणाम रविवार को घोषित किए जाएंगे.

श्रीलंका में हो रहे इस चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. जिसमें नेशनल पीपुल्स पावर (एनपीपी) के अनुरा कुमारा दिसानायके, समागी जन बालावेगया (एसजेबी) के मुख्य विपक्षी साजिथ प्रेमदासा और निर्दलीय तौर पर विक्रमसिंघे चुनावी मैदान में हैं. जानकारों का मानना है कि 1982 के बाद से श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनावों के इतिहास में पहली बार त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है.

Latest News

मैं भारत का नंबर वन टेररिस्ट, वहां जाना तो आसान लेकिन… जाकिर नाइक का बयान

Zakir Naik: मलेशिया में रह रहे वांटेड इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने एक पॉडकास्‍ट के दौरान खुद को भारत...

More Articles Like This