Sudan: सूडान के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश से टूटा बांध, 60 से अधिक लोगों की मौत; दर्जनों लापता

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sudan Dam Collapsed: पूर्वी सूडान में इन दिनों बारिश का दौर जारी है. ऐसे में ही लगातार हो रहे मूसलाधार बारिश के वजह से एक बांध के टूट गया, जिससे 60 से अधिक लोगों को मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे है. दरअसल, उत्तर अफ्रीकी देश में यह ताजा त्रासदी है, जो करीब एक साल ये गृहयुद्ध की चपेट में है.

वाहन पेड़ के पत्‍तों की तरह ब‍ह गए वाहन

बता दें कि अरबात बांध पास के लाल सागर के शहर पोर्ट सूडान के लिए ताजे पानी एक प्रमुख स्त्रोत था. वहीं हादसे के वक्‍त मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि बांध के टूटने के बाद कई लोग लापता हैं. साथ ही कई घर भी नष्ट हो गए. इतना ही नहीं इस हादसे में कई वाहन पेड़ के पत्‍तों की तरह ब‍ह गए और लोगों को ऊंची जगहों पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

राज्‍य में हुआ भारी नुकसान

वहीं, सूडान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपना बयान जारी बताया कि पूर्वी लाल सागर में बना बांध भारी बारिश होने के चलते ढह गया, जिससे दर्जनों लोग लापता हो गए है. फिलहाल क्षेत्र में फंसे लोगों को बचाने के लिए राहत बचाव की टीमों को तैनात किया गया है. वहीं राज्‍य के मुख्य सिंचाई अधिकारी अमर ईसा ताहिर का कहना है कि बांध के टूटने से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है.

इसे भी पढें:-South China Sea: चीन और फिलिपींस ने एक दूसरे पर लगाया जहाजों में टक्कर मारने का आरोप, ड्रैगन ने दी चेतावनी

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This