France: ओलंपिक उद्घाटन से पहले फ्रांस में बड़ा बवाल! हाई-स्पीड रेल नेटवर्क के साथ खिलवाड़, कई ट्रेनें रद्द

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Technical Attack On Train: पेरिस में ओलंपिक के उद्घाटन से कुछ समय पहले ही फ्रांस में ट्रेन नेटवर्क पर बड़ा हमला हुआ है, जिससे हाई-स्पीड टीजीवी नेटवर्क को बड़ा नुकसान हुआ है. वहीं, फ्रांसीसी रेलवे कंपनी SNCF  का कहना है कि इस हमले का उद्देश्य ही देश के हाई-स्पीड नेटवर्क को कमजोर करना है.

फ्रांस में ट्रेन नेटवर्क पर हमले के बाद SNCF ने सभी यात्रियों से अपनी यात्रा स्थगित करने की अपील की है. फिलहाल ट्रेन नेटवर्क में आई खराबी को दुरुस्त करने की कवायद जारी है.

दुर्भावनापूर्ण कृत्योंकी चपेट में रेल नेटवर्क

दरअसल, ट्रेन ऑपरेटर SNCF ने पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से कुछ घंटे पहले बताया कि फ्रांस का हाई-स्पीड रेल नेटवर्क आगजनी समेत ‘दुर्भावनापूर्ण कृत्यों’ की चपेट में आ गया है, जिससे ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से ठप पड़ गया है. उन्‍होंने बताया कि यह हमला बड़े पैमाने पर टीजीवी नेटवर्क को पंगु बनाने के लिए किया गया है. फिलहाल कई रूटों की ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

रेल नेटवर्क को बाधित करना हमले का उद्देश्‍य

नेशनल रेल ऑपरेटर ने कहा कि एसएनसीएफ रात भर में एक साथ कई दुर्भावनापूर्ण कृत्यों का शिकार हुआ. इन हमलों में अटलांटिक, उत्तरी और पूर्वी लाइनें भी प्रभावित हुई हैं. उन्‍होंने कहा कि रेल नेटवर्क को बाधित करने के लिए आगजनी की गई है. ऐसे में हाई स्पीड रेलों का संचालन दोबारा शुरू होने में अब कुछ दिनों का समय लग सकता है.’

8 लाख यात्री हुए प्रभावित

बाधित हो गईं हैं. इसकी वजह से कई ट्रेंनों को रद्द किया गया है और कई ट्रेनें लेट हो गई हैं. वहीं, परिवहन मंत्री पैट्रिस वर्ग्रीटे ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट के माध्‍यम से इन घटनाओं को आपराधिक बताते हुए निंदा की है. बता दें कि इस हमले के चलते एसएनसीएफ ने यात्रियों से अपनी यात्राएं स्थगित करने और रेलवे स्टेशनों से दूर रहने की अपील की है. बताया जा रहा है कि इस हमले से 8 लाख यात्री प्रभावित हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः-Asia Cup 2024: बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, अब पाकिस्तान से होगा मुकाबला!

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This