फरहतुल्लाह गौरी ने दी भारत में हमले की धमकी, अक्षरधाम मंदिर समेत कई आंतकी हमलों को दे चुका है अंजाम

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Terrorist Farhatullah Ghori : एक बार फिर से गुजरात के अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमला करने वाला आतंकी फरहतुल्लाह गौरी ने भारत के खिलाफ साजिश रचना शुरू की दिया है. उसने एक वीडियों जारी कर भारत में हमले की धमकी दी है. आतंकी गौरी ने अपने संगठन के लोगों से दिल्ली-मुंबई समेत दूसरे शहरों में ट्रेनों को पटरियों से उतारने को कहा है.

टेलीग्राम पर जारी वीडियो में गोरी आतंकियों ने कहते हुए नजर आ रहा है कि भारत में बम विस्फोट के दौरान प्रेशर कुकर का इस्तेमाल करें. ट्रेन के अंदर बम धमाका करो, पेट्रोलियम के पाइपलाइन में धमाका करो, हिन्दू नेताओं की हत्या करो, ट्रेनों को पटरियों से उतारों, ज्यादा से ज्यादा खून-खराबा करो. हालांकि इस वीडियों के वायरल होते ही भारत सरकार अलर्ट मोड में है.

रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट के पीछे गौरी का हाथ

बता दें कि फरहतुल्‍लाह गौरी को भारत सरकार ने आतंकी करार दिया है. वहीं, खुफिया एजेंसियों का मानना है कि इस साल एक मार्च को बेंगलुरु में रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट में हुए मौतों के पीछे भी गौरी का हाथ है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गौरी और उसका दामाद शाहिद फैजल का दक्षिणी भारत में बड़ा स्लीपर सेल नेटवर्क है, जो इस विस्‍फोट हैंडलर भी था.

2002 में करवाया था मंदिर पर हमला

दरअसल, आतंकी फरहतुल्लाह गौरी ने भारत में कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया है. जिसमें 2002 में गुजरात के अक्षरधाम मंदिर पर भी हमला भी शामिल है. मंदिर में हुए आतंकी हमले में 30 से अधिक लोग मारे गए थे. वहीं, साल 2005 में हैदराबाद में टास्क फोर्स ऑफिस पर भी आत्मघाती हमले में गौरी का ही नाम सामने आया था.

गृह मंत्रालय के मुताबिक, फरहमुल्‍लाह गौरी ऑनलाइन जिहादियों को भर्ती करता है. इसी मामले में बीते साल दिल्ली पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था और तभी से लगातार जांच एजेंसियां इसके स्लीपर सेल नेटवर्क पर कार्रवाई कर रही हैं, जिसके वजह से गौरी भड़का हुआ है, और अब भारत पर हमले की धमकी दे रहा है.

इसे भी पढें:-Guru Granth Sahib: भारत के तेवर के आगे झुका कतर, सम्मानपूर्वक लौटाईं गुरु ग्रंथ साहिब की जब्त प्रतियां

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This