ट्रांसजेंडर बेटी ने पिता Elon Musk को बताया क्रूर, कहा- ‘मैं उनके साथ कोई रिश्ता नहीं रखना चाहती…’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

ELon Musk News: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. हाल ही में उन्‍होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि जेंडर बदलवाने की सर्जरी उनके बेटे की ‘मौत’ की वजह बनी और वो एक लड़की बन गई. पिता द्वारा दिए गए इस बयान के बाद उनकी ट्रांसजेंडर बेटी विवियन जेना विल्सन ने अपने पिता को क्रूर और निर्दयी बताया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विवियन जेना विल्सन ने कहा, मैं उनके साथ कोई रिश्ता नहीं रखना चाहती.

क्या है मामला?

दरअसल, कुछ दिन पहले मस्क ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि जेंडर बदलवाने की सर्जरी ने उनसे बेटे को उनसे अलग कर दिया था. इस पर जवाब देते हुए 20 वर्षीय विवियन जेना विल्सन ने कहा, मस्क ने कहा था कि मैं एक लड़की नहीं हूं. मैं उनके लिए मर चुकी हूं. यह कहकर उन्होंने हद पार कर दी. अगर वे लाखों लोगों के सामने झूठ बोलेंगे तो मैं इसे किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं करूंगी.

बता दें, मस्क के बेटे ने 2022 में अपना जेंडर बदलवाया था. इतना ही नहीं, विवियन ने कहा, एलन मस्क ने कभी भी एक अच्छे पिता की तरह बर्ताव नहीं किया. उन्होंने पिता के तौर पर कभी भी हमारा साथ नहीं दिया. जब हमें उनकी जरूरत थी तो मुझे और मेरे भाई-बहनों को मां के पास छोड़ दिया. वे जब भी मिलते थे, तो हमसे बुरा बर्ताव करते थे. हमेशा चिल्लाते रहते थे. वे लापरवाह थे. उनका ध्यान सिर्फ खुद पर रहता था.

लड़कों की तरह रहने के लिए करते थे मजबूर

विवियन आगे ने कहा, बचपन से ही वह एक लड़की जैसा महसूस करती थीं. इस पर पिता मस्क ने उन्हें कई बार प्रताड़ित भी किया. वह बार-बार लड़कों की तरह रहने के लिए मजबूर करते थे. विवियन ने बताया, एक बार हम रोड ट्रिप पर गए थे. बाद में पता चला कि वो मस्क की कार का विज्ञापन था. वह पूरे समय हम पर चिल्ला रहे थे. उन्‍होंने आगे बताया, उनके पिता का ध्यान कभी भी बच्चों पर नहीं रहा. वह सिर्फ अपने क्रोध और बर्बरता के लिए हमारे बीच पहचाने गए. बचपन में उनसे हम भाई-बहनों को बहुत डर भी लगता था, क्योंकि हमेशा उनका व्यवहार किसी भी बच्चे के लिए परेशान करने वाला होता था.

एलन मस्क ने क्या कहा था?

दरअसल, पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान एलन मस्क ने कहा, Woke Mind Virus ने उनके बेटे Xaviar को काल्पनिक रूप से मार डाला है. मस्क ने यहां वोक माइंड वायरस का इस्तेमाल जेंडर बदलने की सर्जरी के खिलाफ किया था. ट्रांसजेडर सर्जरी के बाद Xaviar ने अपना नाम विवियन जेना विल्सन रख लिया था और अपने पिता का सरनेम हटाकर मां का सरनेम ले लिया था. फॉक्स न्यूज के मुताबिक, विल्सन की मां जस्टिन विल्सन हैं, जो कि एक कनाडाई लेखिका हैं. जानकारी के मूताबिक, जस्टिन विल्सन ने साल 2008 में ही मस्क को तलाक दे दिया था.

यह भी पढ़े: US Presidential Election 2024: कमला हैरिस ने आधिकारिक तौर पर किया राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का ऐलान, बोली- हमारी टीम जीतेगी

Latest News

जेलेंस्की से मुलाकात के बाद मेलोनी ने दिया बड़ा बयान, बोली- भारत-चीन रुकवा सकते हैं रूस-यूक्रेन युद्ध

Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ा जंग थमने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों देश एक दूसरे...

More Articles Like This