पाकिस्तान में दो हिंदू लड़कियों का अपहरण, समुदाय ने की सुरक्षा की मांग

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hindu girls abducted in Pakistan’s Sindh province: पाकिस्‍तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्‍याचार से पूरी दुनिया वाकिफ है. आए दिन हिंदू लड़कियों का अपहरण और उनके जबरन धर्म परिवर्तन के बारे में रिपोर्ट आती रहती है. पाकिस्‍तान बेशर्मी के साथ इन रिपोर्ट को नकार देता है. एक बार फिर से पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत से दो हिंदू लड़कियों के अपहरण की खबर सामने आई है. अपहरण की जानकारी हिंदू समुदाय के नेताओं ने दी है. उन्‍होंने मांग की है कि हिंदू लड़कियों को अगवा करने और जबरन धर्मांतरण की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं.

दो हिंदू लड़कियों का अपहरण

पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत के हैदराबाद शहर में रहने वाले हिंदू नेता शिवा काची ने कहा कि हमें लगभग हर हफ्ते देश के कई हिस्सों से ऐसी घटनाओं की जानकारी मिल रही है, किसी को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. हिंदू समाज डरा हुआ है. शिवा काची ‘पाकिस्तान दारेवर इत्तेहाद’ नामक संगठन के प्रमुख हैं, जो उन अगवा की गई हिंदू लड़कियों की बरामदगी के लिए अभियान चला रहा है, जिन्हें इस्लाम कबूल करने और अधिक उम्र के मुस्लिम पुरुषों से निकाह करने के लिए जबरन मजबूर किया गया. उन्होंने बताया कि खैरपुर और मीरपुरखास से दो केस सामने आए हैं, जहां दो हिंदू लड़कियों का अपहरण किया गया है.

हिंदुओं की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की मांग

उन्होंने पाकिस्तान सरकार से हिंदू समाज की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है. हैदराबाद शहर के सामाजिक कार्यकर्ता रमेश कुमार ने दावा किया कि अपहृत लड़कियों से जुड़े मामलों में पुलिस पीड़ित परिवारों की एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर देती है.

अहमदिया मुसलमानों पर भी ढाए जा रहे जुर्म

हिंदुओं के अलावा अहमदिया मुस्लिमों ने भी पाकिस्तान में अन्‍याय और भेदभाव का सामना करने का दावा किया. मंगलवार को कराची की शाह फैजल कॉलोनी में एक अहमदिया परिवार के निर्माणाधीन घर में तोड़फोड़ की गई. परिवार से जुड़े एक शख्स ने बताया कि सब कुछ ठीक था, हम कई महीनों से घर बनवाने में जुटे थे, लेकिन किसी ने अफवाह फैला दी कि हम इबादत स्थल बना रहे हैं. इसके बाद एक भीड़ ने निर्माणाधीन मकान को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया.

 ये भी पढ़ें :-  लेबनान में पेजर हमले में ईरानी राजदूत ने गंवाई एक आंख, हाथ में फट गया था पेजर

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This