US: सोमालिया के तट पर अमेरिकी नौसेना के दो नाविक हुए लापता, तलाश जारी

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US: यूएस सेंट्रल कमांड के मुताबिक, सोमालिया के तट पर ऑपरेशन के दौरान अमेरिकी नौसेना के दो नाविक लापता हो गए हैं. उन दोनों नाविकों की तलाश और बचाव की प्रक्रिया जारी है. संक्षिप्त बयान में इस बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी गई कि जब नाविक लापता हुए तो वे क्या कर रहे थे, सिवाय इसके कि वे अमेरिकी नौसेना के 5वें बेड़े के संचालन क्षेत्र में “आगे तैनात” थे और “विभिन्न प्रकार के अभियानों का समर्थन कर रहे थे.”

अल-शबाब आतंकवादी समूह के खतरे से बचने के लिए अमेरिका सोमालिया में एक छोटी सैन्य उपस्थिति रखता है. अल-शबाब एक इस्लामिक चरमपंथी संगठन है जिसने सोमालिया सरकार पर कई हमले किए हैं. अमेरिका अल शबाब को आतंकवादी संगठन के रूप में मान्यता देता है.

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना
हाल ही में सोमालिया के तट पर लाइबेरिया के ध्वज वाले एमवी लीला नोर्वोक जहाज़ अपहरण कर लिया गया था जिसमे चालक दल के 15 भारतीय सदस्य सवार  थे. घटना की खबर मिलते ही भारतीय नौसेना ने अपने युद्धक जहाज़ आईएनएस चेन्नई को रवाना कर दिया था.

ये भी पढ़े: Indigo Flight: कोहरे की वजह से इंडिगो फ्लाइट की ढाका में इमरजेंसी लैंडिंग

Latest News

गोरखपुरः CM योगी ने निर्माणाधीन विकास परियोजनाओं का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

गोरखपुरः शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माणाधीन ट्रांसपोर्टनगर/दाउदपुर फ्लाईओवर और सिक्सलेन मार्ग का निरीक्षण किया. इस दौरान कार्य...

More Articles Like This