वियतनाम में दिखा तूफान ‘यागी’ का भयानक कहर, नदी में बहा पुल; अब तक इतने लोगों की गई जान

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Typhoon Yagi in Vietnam: चीन में तबाही मचाने के बाद तूफान यागी ने वियतनाम में जमकर तबाही मचाई है. वियतनाम के कई क्षेत्रों में तूफान के कारण हुई भारी बारिश बाढ़ की वजह बनी. बाढ़ के कारण हजारों लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हजारों लोग बाढ़ के कारण छत पर फंसे हैं और सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगा रहे हैं. वियतनाम में तूफान यागी के कारण मरने वालों की संख्या 87 हो गई है और करीब 70 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तूफान की वजह से इतनी भारी बारिश हुई है कि दशकों में पहली बार बाढ़ आई है. बारिश के कारण नदियों में ऊफान देखने को मिल रहा है और नदी के किनारे के क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं. लोग नावों के सहारे अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जा रहे हैं.

भारी बारिश से ढहा पुल

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार उत्तरी वियतनाम में तूफान के कारण एक पुल ढह गया. वहीं, स्थानीय मीडिया का कहना है कि 375 मीटर लंबे फोंग चाऊ पुल के ढहने के बाद मोटरबाइक और कार समेत कम से कम 10 वाहन रेड नदी में गिर गए. पुल के गिरने का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में पुल के गिरने की भयानक तस्वीर कैद हो गई है. इस पुल के साथ एक ट्रक को भी नदी में समाते देखा जा सकता है. अधिकारियों का कहना है कि इस घटना के बाद से 13 लोग लापता हैं. बचाव एंव राहत का काम अभी जारी है. हालांकि पुल का एक हिस्सा ठीक नजर आ रहा है.

वियतनाम में तूफान का कहर

बता दें कि पुल गिरने की घटना ऐसे समय में हुई है जब वियतनाम में तूफान यागी का कहर जारी है. कई दशकों में पहली बार इतना शक्तिशाली तूफान वियतनाम में आया है. शनिवार को आए इस तूफान ने अब तक 87 लोगों की जान ली है. वहीं, कुछ प्रांतों में भयंकर बाढ़ और भूस्खलन से भारी तबाही हुई है. पुल ढहने के अतिरिक्त काओ बैंग प्रांत में भूस्खलन की चपेट में आने से 20 लोगों को ले जा रही एक बस नदी में बह गई. बचाव कार्य में लगे लोगों को भी बारिश के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

राहत पैकेज का ऐलान

वियतनाम के पीएम फाम मिन्ह चिन्ह ने इस प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए आपातकालीन सहायता पैकेज की घोषणा की है. तूफान यागी ने उत्तरी वियतनाम के औद्योगिक केंद्रों में भी व्यवधान पैदा किया है. इस कारण कई कारखानों की बिजली गुल है. लाखों घरों में इस समय बिजली नहीं है और मोबाइल नेटवर्क गायब है. तूफान के कारण कारखानों की छतें भी उड़ गई हैं.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This