UK: स्वामीनारायण मंदिर में ब्रिटिश पीएम सुनक ने टेका मत्था, कहा- धर्म मेरे लिए प्रेरणा का स्त्रोत

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UK Elections 2024; Rishi Sunak visited Swaminarayan Temple: ब्रिटेन में आगामी संसदीय चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज है. मतदाताओं को लुभाने के लिए नेता पूरी कोशिश कर रहे हैं. ऐसे से पीएम ऋषि सुनक की अनुवाई में कंजर्वेटिव पार्टी एक बार फिर जीत का परचम लहराने के लिए बेताब हैं. हालांकि चुनावी रणनीतिकार इस चुनाव में लेबर पार्टी (विपक्षी) का पलड़ा भारी बता रहे हैं. इस बीच शनिवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ आम चुनाव प्रचार के आखिरी सप्ताह में लंदन के प्रतिष्ठित बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में मत्‍था टेका.

सुनक और पत्नी का हुआ जोरदार स्वागत

बीएपीएस स्‍वामीनारायण मंदिर को नेसडेन मंदिर के नाम से जाना जाता है. यहां बीती शाम जब ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक का काफिला भव्य मंदिर परिसर में पहुंचा तो उनका जोरदार स्वागत किया गया. उन्होंने पुजारियों के मार्गदर्शन में पूजा-अर्चना की.  पूजा अर्चना के बाद प्रधानमंत्री ने अपनी हिंदू आस्‍था के बारे में खुलकर बात की. उन्‍होंने कहा कि धर्म हमेशा से मेरा मार्गदर्शन करता है. चाहें वो निजी जीवन हो या सार्वजनिक… जिंदगी के हर छोर पर धर्म मेरे लिए प्रेरणा का स्‍त्रोत है.

मुझे हिन्‍दू होने पर गर्व

ब्रिटिश पीएम सुनक ने अपने धर्म से मिलने वाली प्रेरणा के बारे में कहा कि “मैं हिंदू हूं और आप सभी की तरह, मैं भी अपने धर्म से प्रेरणा और सांत्वना प्राप्त करता हूं.” “मुझे ‘भगवद गीता’ पर संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने पर गर्व है. उन्‍होंने आगे कहा कि मुझे हिन्‍दू होने पर गर्व है. हमारा धर्म हमें अपना कर्तव्य करना सिखाता है और परिणाम के बारे में चिंता नहीं करना चाहिए, बशर्ते कि हम इसे ईमानदारीपूर्वक करें.

 मेरे माता-पिता ने मुझे यही सिखाया…

अपने धर्म को लेकर ऋषि सुनक ने आगे कहा कि मेरे प्यारे माता-पिता ने मुझे यही सिखाया है और मैं इसी तरह अपना जीवन जीता हूं और जब मेरी बेटियां बड़ी होंगी मैं उन्‍हें यही देना चाहता हूं. यह धर्म ही है जो सार्वजनिक सेवा के प्रति मेरे दृष्टिकोण में मेरा मार्गदर्शन करता है.

ये भी पढ़ें :- New Indian Army Chief: कौन हैं लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी? जिन्हें मिली भारतीय सेना की कमान

 

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This