UK Parliament: ब्रिट्रेन में भारतीय मूल की सांसद शिवानी ने हाथ में भागवत गीता थामे ली शपथ, देखिए वीडियो

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UK Parliament: ब्रिटेन में 4 जुलाई को हुए आम चुनाव में ऋषि सुनक के नेतृत्व वाली कंजर्वेटिव पार्टी को इस बार काफी बुरी तरह से मात का सामना करना पड़ा. वहीं, कीर स्टार्मर के नेतृत्व वाली लेबर पार्टी ने बंपर जीत हासिल की और 14 साल बाद सत्ता में वापसी की है. कंजर्वेटिव पार्टी की ये हार अब तक की सबसे बड़ी हार साबित हुई है. लेकिन कंजर्वेटिव पार्टी के भारतीय मूल की एक लीडर लेबर पार्टी का गढ़ कहे जाने वाली सीट पर जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया.

भागवत गीता थामे ली शपथ

यूके में हाल ही में हुए चुनाव में भले ही इस बार लेबर पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है. लेकिन उसने अपना वो सीट खो दिया, जिस पर लगातार 37 साल से काबिज थी. इस सीट पर कंजर्वेटिव पार्टी भारतीय मूल की शिवानी राजा ने बड़ी जीत हासिल की. जीत के बाद शिवानी राजा ने मंगलवार को शपथ ली. शिवानी ने जिस समय सांसद पद की शपथ ली उस समय उन के हाथ में भगवत गीता थी, शिवानी ने हाथ में भगवत गीता थामे शपथ ली. भारतीय मूल की महिला सांसद का भागवत गीता हाथ में लेकर शपथ लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

देखिए वीडियो…

शिवानी राजा ने अपने शपथ ग्रहण का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसने हजारों भारतीयों का दिल जीत लिया. उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, लीसेस्टर ईस्ट का प्रतिनिधित्व करने के लिए आज संसद में शपथ लेना सम्मान की बात थी. मुझे गीता पर महामहिम राजा चार्ल्स के प्रति शपथ लेते हुए गर्व महसूस हुआ.

आपको बता दें कि भारतीय मूल की निवासी और कंजर्वेटिव पार्टी की सांसद शिवानी राजा ने 37 सालों से लेबर पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले लीसेस्टर ईस्ट से लेबर पार्टी का वर्चस्व खत्म कर दिया. शिवानी राजा को इस चुनाव में 14,500 से ज्यादा वोट हासिल हुए और अग्रवाल को 10,100 वोट मिले थे. राजा की इस जीत को एक बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है.

Latest News

हाईकोर्ट की नसीहत- जिला अदालतें जमानत देते समय न लगायें दुरूह शर्तें

Prayagraj: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिला अदालतों द्वारा जेल से रिहाई में बाधा डालने वाली मनमानी जमानत शर्ते न लगाने...

More Articles Like This