UK Stabbing: ब्रिटेन में 3 लड़कियों की चाकू घोंपकर हत्या, कोर्ट ने की बड़ी कार्रवाई

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UK Stabbing: उत्तर-पश्चिमी इंग्लैंड के साउथपोर्ट में बच्चों पर चाकू से हुए हमले में तीन लड़कियों की मौत हो गई थी. इस मामले में हमला करने वाले आरोपी के नाम को सार्वजनिक कर दिया गया है. कोर्ट की तरफ से प्रतिबंध हटाने के बाद इस तरह का कदम उठाया गया है.

दरअसल, बिट्रेन के साउथपोर्ट में सोमवार को हुए हमले के थोड़ी देर बाद ही 17 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था. अदालत की तरफ से जारी आदेश के बाद आरोपी के नाम को सार्वजनिक किया गया है. जिसका नाम एक्सेल मुगनवा रुदाकुबाना है. उसका जन्म वेल्स में हुआ था और और वह लंकाशायर के बैंक्स गांव का रहने वाला है.

कोर्ट ने सुनाया फैसला

हत्या को अंजाम देने वाले इस किशोर पर हत्या के तीन और हत्या की कोशिश के 10 आरोप लगाए गए तथा चाकू रखने का भी आरोप लगाया गया है. साउथपोर्ट की एक अदालत में न्यायाधीश एंड्रयू मेनरी ने यह दलील सुनने के बाद कि आरोपी का 18वां जन्मदिन सात अगस्त को है, आरोपी का नाम सार्वजनिक ना करने के कानूनी प्रतिबंध को हटा दिया और उसे मामले की 25 अक्टूबर को होने वाली अगली सुनवाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

111 लोग गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि सोमवार को साउथपोर्ट में हुई चाकूबाजी की घटना के बाद हिंसक झड़पें देखने को मिली. घटना में कई पुलिस अधिकारी भी घायल हुए हैं. इस दौरान मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि हिंसा, पुलिस अधिकारियों पर हमला, चाकू और आपत्तिजनक हथियार रखने तथा विरोध प्रदर्शन की शर्तों का उल्लंघन करने जैसे अपराधों के लिए 111 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This