UK Street Violence: ब्रिटेन के कई शहरों में भड़की हिंसा, पुलिसकर्मियों से मारपीट; आग के हवाले पुलिस स्टेशन

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UK Street Violence: ब्रिटेन के साउथपोर्ट में पिछले दिनों हुए तीन बच्चों की हत्या का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. इस घटना के बाद से लोग कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. स्थानीय लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन की मांग कर रहे हैं. शनिवार को यह प्रदर्शन दंगा में बदल गया और पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ गया. इस प्रदर्शन में 3 पुलिस के घायल होने की खबर है.

जानिए क्यों भड़की हिंसा?

दरअसल, कुछ दिनों पहले उत्तर-पश्चिमी इंग्लैंड के साउथपोर्ट में बच्चों पर चाकू से हुए हमले में तीन लड़कियों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद से ब्रिटेन के 15 शहरों में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे है, जिसमें से सबसे ज्यादा हिंसा ब्रिटेन के साउथपोर्ट में देखने को मिल रहा है. हमले के थोड़ी देर बाद ही 17 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था. अदालत की तरफ से जारी आदेश के बाद आरोपी के नाम को सार्वजनिक किया गया है. लेकिन यह मामले में उस वक्त हिंसा भड़क गई. जब सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैली कि आरोपी का संबंध इस्लामिक जिहादी ग्रुप से था.

शनिवार को साउथपोर्ट के सुंदरलैंड में इस मामले को लेकर लोगों में आक्रोश भड़क गया. बेकाबू हालात के बीच पुलिस को लाठीचार्ज करने के साथ आंसू गैस के गोले छोड़ेने पड़़े. सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारी पुलिस से भीड़ गई. जिससे स्थिति और खराब हो गई.

3 पुलिसकर्मी घायल

जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शनकारी झंडों के साथ नजर आए. पुलिस ने जब इन प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोका तो हिंसा और भड़क गया. इसके बाद ये हिंसा बहुत ज्यादा बढ़ गई और प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों से जमकर मारपीट हुई. प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों में आग लगा दी और कई गाड़ियां पलट दी. इतना ही नहीं गुस्से से भरे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस स्टेशन में घुसकर पुलिस वालों से मारपीट की और स्टेशन में आग लगा दी. इन सभी के दौरान 3 पुलिस वाले गंभीर रूप से घायल हो गए, इस दौरान 8 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया गया.

 

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This