UN News: इस्राइली हमलों के बाद बोले एंटोनियो गुटेरेस- ‘हमास-हिजबुल्ला नेताओं की हत्या खतरनाक’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
UN News: इस्राइल ने गोलन हाइट के फुटबॉल मैदान पर हुए रॉकेट हमले के बाद हमास और हिजबुल्ला पर ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए हैं. इस्राइल द्वारा बीते 24 घंटों में किए गए दोहरे हमलों में हमास और हिजबुल्ला के वरिष्ठ नेताओं की मौत हो चुकी है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इस्राइली हमलों में मारे गए हमास-हिजबुल्ला के नेताओं को हत्या बताते हुए इसे खतरनाक बताया है. गुटेरेस ने इस्राइल और हमास के बीच जारी युद्ध को रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय राजनयिक प्रयास का आह्वान किया है.  इसके अलावा, संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को किसी भी ऐसी कार्रवाई को तत्काल रोकने के लिए मिलकर काम करना चाहिए जो पूरे मध्य पूर्व को खतरे में डाल सकती है और नागरिकों पर विनाशकारी प्रभाव डाल सकती है.
बता दें, इस्राइल के कब्जे वाले गोलन हाइट के फुटबॉल मैदान पर हुए रॉकेट हमले में 12 बच्चों व किशोरों की मौत हो गई थी, जबकि 20 से अधिक लोग घायल हुए थे.  हिजबुल्ला द्वारा किए गए इस हमले से भड़के इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी थी कि हिजबुल्ला को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी, जिसके बाद बीते शनिवार को इस्राइल ने पूरी रात हिजबुल्ला के ठिकानों पर रॉकेट बरसाए थे. हमास के मुताबिक, हमास नेता इस्माइल हानियेह बुधवार को नवनिर्वाचित ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियान के शपथ ग्रहण के लिए अपनी यात्रा कर रहे थे. इस दौरान ईरान के अंदर एक दुस्साहसिक हमले के दौरान उनकी मौत हो गई.
हालांकि, कुछ समय पहले ही बेरूत में एक हवाई हमले में हिजबुल्ला कमांडर फुआद शुक्र मारा गया था. स्टीफन दुजारिक ने कहा कि महासचिव का मानना है कि दक्षिण बेरूत और तेहरान में हमने जो हमले देखे हैं, वे इस समय एक खतरनाक वृद्धि का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिसमें सभी प्रयासों के बजाय गाजा में युद्धविराम, सभी इस्राइली बंधकों की रिहाई, मानवीय सहायता में भारी वृद्धि होनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि गाजा में फलस्तीनियों के लिए सहायता और लेबनान और ब्लू लाइन के पार शांति की वापसी होनी चाहिए, जो लेबनान को इस्राइल से अलग करती है.
यह भी पढ़े: गुरुग्राम में हादसा: बारिश के पानी में गिरा करंट प्रवाहित तार, तीन की मौत
Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This