कनाडा में गहराया बेरोजगारी का संकट, वेटर बनने के लिए भी लगी लंबी लाइन

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Canada: वर्तमान समय में कनाडा बेरोजगारी और घर की समस्‍या के संकट का सामना कर रहा है. इस मुद्दे को लेकर एक बार फिर बहस तेज हो गई है. दरअसल, कनाडा के ब्रैम्पटन से वेटर की नौकरी के लिए लगी लंबी लाइन का वीडियो सामने आने के बाद ये बहस हो रही है. वेटर की जॉब के लिए हजारों की संख्या में छात्र इंटरव्यू के लिए पहुंचे हैं, जिनमें अधिकतर भारतीय हैं. वीडियो सामने आने के बाद उन हजारों भारतीयों की चिंता बढ़ गई है, जो किसी भी तरह से कनाडा जाने का सपना देखते हैं. वेटर के लिए हजारों लोगों का पहुंचना बताता है कि कनाडा की खस्‍ता हाल है.

वेटर की जॉब के लिए लाइन में लगे भारतीय

रमनदीप सिंह मान ने सोशल मीडिया पर एक्स पर कनाडा में वेटर की जॉब के लिए लाइन में लगे भारतीय छात्रों का ये वीडियो शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, ‘ब्रैम्पटन में एक रेस्‍टोरेंट ने वेटर की कुछ जॉब के लिए विज्ञापन निकाला. इसके बाद करीब 3 हजार छात्र इंटरव्यू के लिए आए. नौकरी के लिए आए इन छात्रों में अधिक छात्र भारतीय हैं.

कनाडा जाने से पहले सोचें छात्र

रमनदीप सिंह ने आगे लिखा है कि कनाडा में रोजगार की स्थिति खराब होने के साथ ही घरों की कमी ने जीवनयापन की लागत को बहुत ज्यादा बढ़ा दिया गया है. इसने वहां के लोगों, खासतौर से देश के बाहर से आए लोगों के जीवन को मुश्किल बनाकर रख दिया है. ऐसे में सुनहरे सपनों लेकर कनाडा जाने वाले छात्रों को इस पर फिर से सोचने की आवश्‍यकता है.

बता दें कि कनाडा में कुछ महीने में इस तरह के कई मामले सामने आ गए हैं. इसी साल जून में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें टोरंटो में टिम हॉर्टन्स आउटलेट के बाहर नौकरी के लिए छात्रों की लंबी कतार देखी गई थी. इन छात्रों में भी ज्यादातर संख्या भारतीय लोगों की थी, जो इस फास्ट फूड चेन में एक छोटी जॉब की तलाश में थे.

ये भी पढ़ें :- तिरुपति लड्डू विवाद: जांच के लिए SC ने SIT गठित करने का दिया आदेश

 

Latest News

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने माउंट आबू में किया ब्रह्माकुमारी के ग्‍लोबल समिट का उद्घाटन, Bharat Express के CMD उपेन्‍द्र राय होंगे सम्‍मानित

Global Summit 2024: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज राजस्थान के सिरोही जिले के माउंट आबू में ब्रह्माकुमारीज संस्था की ओर...

More Articles Like This