Rahul Gandhi US Visit: भारत के खिलाफ जहर उगलने वाली इल्‍हान उमर से अमेरिका में मिले राहुल गांधी, बीजेपी ने उठाया सवाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rahul Gandhi US Visit: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा पर गए थे. यहां उन्होंने कई ऐसे बयान दिए हैं, जिसको लेकर देश में बवाल मच गया है. अभी राहुल गांधी के विवादित बयान को लेकर सवाल खड़ा हो रहा था. इस बीच उन्होंने अमेरिका की विवादित चेहरा इल्हान उमर से मुलाकात की है. राहुल की इस मुलाकात पर बीजेपी ने सवाल उठाया है.

दरअसल, कांगेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने के बाद पहली बार अमेरिका की यात्रा पर गए हैं. यहां उन्होंने कई विवादित बयान दिए हैं. साथ ही उन्होंने मंगलवार को अमेरिका की विवादित चेहरा इल्हान उमर से मुलाकात की. जिसको लेकर बीजेपी राहुल गांधी पर हमलावर हो रही है. बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि सत्ता की ऐसी क्या लालसा है कि राहुल देश विरोधी ताकतों से मुलाकात कर रहे हैं.

मोदी सरकार के खिलाफ बोलती है इल्हान

बता दें कि अमेरिका दौरे पर गए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों और बाइडेन प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात की. राहुल गांधी की यह मुलाकात वाशिंगटन डीसी में हुई. इस दौरान अमेरिका की विवादित चेहरा रही इल्हान उमर भी मौजूद रहीं. जिन्होंने राहुल से मुलाकात की. राहुल की इल्हान की मुलाकात पर भारतीय जनता पार्टी ने सवाल उठाया है. क्योंकि, इल्हान मोदी सरकार की कई नीतियों के खिलाफ खुलकर बोल चुकी हैं. उन्होंने अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर सरकार की आलोचना की थी.

जानिए क्या बोली बीजेपी

बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि सिख विरोधी, आरक्षण विरोधी बयान देने और विदेशी जमीन से भारतीय संस्थानों पर सवाल उठाने के बाद, राहुल गांधी अब एक पार्टी का विरोध करते हुए भारत विरोधी तत्वों से मिल रहे हैं. ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है. कौन हैं इल्हान उमर? अमेरिकी कांग्रेस में भारत के खिलाफ प्रस्ताव लाईं, पाकिस्तान के दौरे पर गईं. प्रायोजित यात्रा और भारत की संप्रभुता का उल्लंघन किया.

बीजेपी ने और क्या कुछ कहा?

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आगे कहा कि इल्हान उमर ने इमरान खान से मुलाकात की और भारत में इस्लामोफोबिया पर चर्चा की, जब भारत ने धारा 370 को रद्द कर दिया तो उन्होंने भारत के खिलाफ बात की और इल्हान उमर ने हिंदुओं के खिलाफ नफरत फैलाई. राहुल गांधी की ऐसी क्या मजबूरी है, ऐसी कौन सी सत्ता की लालसा है कि ऐसी देश विरोधी ताकतों से मिल रहे हैं. आपको बताना चाहिए कि क्या ऐसे लोगों से मिलना सही है.

जानिए कौन है इल्हान उमर?

बता दें कि इल्हान उमर अमेरिका में एक विवादास्पद चेहरा हैं. वह अपने बयानों से अक्सर मुसीबत में फंसती रही हैं. भारत के मामलों में दखल देने की उनकी आदत रही है. अपने बयानों से उन्होंने कई बार नई दिल्ली को नाराज किया है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This