US Election 2024: डोनाल्ड ट्रंप ने मस्क के साथ इंटरव्यू का किया ऐलान, जानिए क्या है कमला हैरिस के खिलाफ प्लान

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Election 2024:अमेरिका में जैसे-जैसे राष्ट्रपति चुनाव नजदीक आ रहा है वैसे वैसे ही वहां का राजनितिक माहौल और भी दिलचस्प होता जा रहा है. इस चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्‍मीद्वार कमला हैरिस के बीच कड़ी टक्कर है. ऐेसे में ही डोनाल्ड ट्रंप ने अगले हफ्ते स्पेसएक्स के संस्थापक और टेसला कार कंपनी के सीईओ एलन मस्क के साथ ‘एक बड़ा इंटरव्यू’ करने का ऐलान किया है.

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने ट्रुथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा कि ‘ 12 अगस्‍त, सोमवार की रात को मैं एलन मस्क के साथ एक प्रमुख साक्षात्कार करूंगा.’

कब लिया डोनाल्ड ट्रंप ने फैसला?

दरअसल, डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस की ओर से मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज को अपने साथी के रूप में चुने जाने के बाद ट्रंप की मस्‍क के ये योजनाबद्ध बातचीत हुई. वहीं पिछले महीने, पेंसिल्वेनिया में हत्या के कोशिशों में पूर्व राष्ट्रपति के घायल होने के बाद मस्‍क ने ट्रम्प की उम्मीदवारी का समर्थन किया है.

हालांकि की ट्रंप का यह फैसला उनके उम्मीदवारी के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है, क्योंकि एलन मस्क की लोकप्रियता अमेरिका के साथ-साथ पूरी दुनिया में है. ऐसे में ट्रंप का दावा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में उनकी जीत के लिए मील का पत्थर भी साबित हो सकता है.

मस्क को पत्र भेजने का बनाया प्लान

वहीं, द वाशिंगटन पोस्ट ने 4 अगस्‍त को बताया कि राज्य के पांच सचिवों ने सोमवार को मस्क को एक पत्र भेजने की योजना बनाई, जिसमें उनसे एक्स के एआई चैटबॉट ग्रोक में तत्काल परिवर्तन लागू करने का आग्रह किया गया है. उन्‍होंने कहा कि इसमें कई गलत जानकारियां साझा की गई है, यहीं वजह है कि इसे परिवर्न लागू करने को कहा गया है, इसके साथ ही इसमें ये कहा गया है कि कमला हैरिस 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में शामिल होने के लिए पात्र नहीं थीं.

इसे भी पढ़ें:-Sheikh Hasina: अमेरिका और ब्रिटेन ने नहीं दी शरण, जानिए भारत में कब तक रहेंगी हसीना?

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This