US News: ‘मैं उनके साथ 1,000 प्रतिशत खड़ा हूं’, कमला हैरिस को मिला लोकप्रिय लेखक सलमान रुश्दी का समर्थन

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US News: मुंबई में जन्मे लेखक सलमान रुश्दी ने रविवार को एक वर्चुअल ‘साउथ एशियन मेन फॉर हैरिस’ कार्यक्रम के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए उपराष्‍ट्रपति कमला हैरिस के प्रति अपना समर्थन जताया. उन्होंने कहा, उनका मानना है कि हैरिस ही एक वह शख्स हैं, जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को देश को अधिनायकवाद की ओर खींचने से रोक सकती हैं. रुश्दी ने कहा, ‘यह एक महत्वपूर्ण पल है. मैं मुंबई का लड़का हूं और एक भारतीय महिला को व्हाइट हाउस के लिए चुनाव लड़ते देखना बहुत अच्छा है. मेरी पत्नी अफ्रीकी-अमेरिकी हैं, इसलिए हमें यह तथ्य पसंद आया कि एक अश्वेत और भारतीय महिला व्हाइट हाउस के लिए चुनाव लड़ रही है.

हेली के लिए नहीं होता ऐसे कोई इकट्ठा

ब्रिटिश-अमेरिकी उपन्यासकार ने कहा, जातीयता अपने आप में पर्याप्त नहीं है. उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जेडी वेंस की भारतीय-अमेरिकी पत्नी और दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर भारतीय-अमेरिकी का जिक्र करते हुए कहा, ‘हम इस तरह से उषा वैंस या निक्की हेली के लिए इकट्ठा नहीं होते’. रुश्दी ने आगे कहा, सियासी गलियारे में हलचल इसलिए तेज हुई है. क्योंकि, केवल एक सप्ताह के भीतर बहुत कुछ बदला है. कमला हैरिस की उम्मीदवारी के साथ ही बातचीत पूरी तरह से बदल गई है और यह सबसे खुशी, आशावाद और सकारात्मक, दूरगामी सोच का एक तरीका है.

डोनाल्ड ट्रंप पर किया हमला

डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए रुश्दी ने कहा, एक भी अच्छा गुण नहीं रखने वाला यह खोखला शख्स इस देश को अधिनायकवाद की ओर खींचने की कोशिश कर रहा है. ऐसा नहीं होने दिया जा सकता है. रुश्दी ने आगे विश्वास जताते हुए कहा, हैरिस ही एक ऐसी शख्स है, जो इसे रोक सकती है.  इसलिए मैं उनके साथ 1,000 प्रतिशत खड़ा हूं.

बीते दिनों बाइडन हुए थे चुनावी दौड़ से बाहर

बता दें कि 21 जुलाई को 81 साल के जो बाइडन ने चुनावी दौड़ से बाहर होने का एलान कर सबको चौंका दिया था. हालांकि, बाइडन ने 59 साल की कमला हैरिस को अपना समर्थन दिया था. वहीं, 26 जुलाई को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी उनका समर्थन किया है.

यह भी पढ़े: बंदरों की नसबंदी कराएगी इस देश की सरकार, जानिए क्या है वजह

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This