US: भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू को अमेरिकी सांसदों ने दी विदाई, कही यह बात

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US: शीर्ष अमेरिकी सांसदों ने निवर्तमान भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू को विदाई दी, जो 31 जनवरी, 2024 को देश में एक राजनयिक के रूप में अपना मिशन समाप्त करेंगे. यह कार्यक्रम वाशिंगटन में इंडिया हाउस में आयोजित किया गया था और अमेरिकी सांसदों मार्क वार्नर, सीनेटर एमी क्लोबुचर, और सीनेटर जॉन ओसेफ ने संधू के योगदान की सराहना की.

विदाई समारोह में क्या कहा?

कार्यक्रम सीनेटर मार्क वार्नर ने निवर्तमान राजदूत की सराहना की और कहा की दोनों देशो के बीच संबंध सामान्य मूल्यों और लोकतंत्र पर आधारित है. इसके अलावा सीनेटर क्लोबुचर ने कहा, “हम जानते है की आगे चुनौतियां है लेकिन यह हमारे देशों के बीच ऐसा रिश्ता है जो हमेशा मजबूत रहा है और हमेशा सही दिशा में आगे बढ़ रहा है.” सीनेटर ओसेफ ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षी संबंधो में योगदान के लिए दूत संधू को धन्यवाद दिया और कहा  “हमने आपके यहां रहने के दौरान एक बेहद प्रभावी कामकाजी संबंध बनाया है.” अन्य विशेष अतिथियों में राष्ट्रपति जो बाइडन के शीर्ष अधिकारी, राहुल गुप्ता, नीरा टंडन और निशा बिस्वाल शामिल थे, जिन्होंने अपनी टिप्पणियों में, भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत बनाने की दिशा में भारत के दूतों के काम के लिए अपनी प्रशंसा के बारे में बात की . इस बीच, संधू को उस कार्यक्रम के बाद संयुक्त राज्य भर के प्रमुख चिकित्सकों द्वारा एक वर्चुअल विदाई समारोह भी मिला.

तरनजीत सिंह संधु के बारे में

वह अमेरिकी मामलों पर सबसे अनुभवी भारतीय राजनयिकों में से एक हैं, जो पहले दो बार वाशिंगटन डीसी में भारतीय मिशन में सेवा दे चुके हैं. वह जुलाई 2013 से जनवरी 2017 तक वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास में मिशन के उप प्रमुख थे. इससे पहले, वह वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास में प्रथम सचिव (राजनीतिक) थे, जो 1997 से संयुक्त राज्य कांग्रेस के साथ संपर्क के लिए जिम्मेदार थे. वह जुलाई 2005 से फरवरी 2009 तक संयुक्त राष्ट्र, न्यूयॉर्क में भारत के स्थायी मिशन में भी रहे हैं.

ये भी पढ़े: तेलंगानाः अधिकारी के ठिकानों पर रेड, मिला 100 करोड़ के कालेधन का कुबेर

Latest News

Anant-Radhika Wedding: शादी को लेकर मुंबई ट्रैफिक में बदलाव, इन रास्तों पर जानें से बचें…

Mumbai Traffic: एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी घर फिर शहनाई बजने वाली है. 12 जुलाई को उनके छोटे...

More Articles Like This