US Police: बिहार का संजय अमेरिका में गिरफ्तार, बेच रहा था कैंसर की नकली दवा; हो सकती है सजा

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Police: अमेरिका में एक बिहार के युवक को नकली दवा बेचने के आरोप में पकड़ा गया है. बिहारी युवक पर आरोप है कि वो कैंसर की नकली दवाओं की तस्करी करता था. बताया जा रहा है कि बिहार के संजय और उनके साथी ने नकली कीट्रूडा जैसी कैंसर दवाओं का ये जानलेवा धंधा किया था. जिसके आरोप में पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

अमेरिका पुलिस ने बिहार के संजय पर आरोप लगाया है कि उसने हजारों डॉलर की नकली दवाएं अमेरिका में बेची और तस्कर की हैं. संजय ने हजारों डॉलर की नकली फार्मास्यूटिकल्स अमेरिका में बेची और तस्कर की है. फिलहाल बिहारी युवक संजय अमेरिका की जेल में है. कोर्ट में दायर केस के मुताबिक संजय और उनके साथी ने नकली कीट्रूडा जैसी कैंसर दवाओं को अमेरिका में बेचा और शिप किया है. फिलहाल इस पूरे मामले में भारत के विदेश विभाग से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

20 साल की हो सकती है सजा

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त पुलिस ने उसे पकड़ा तब वे अपने बिजनेस को बढ़ाने के मकसद से अमेरिका आया था. संजय कुमार पर साजिश रचने और चार नकली दवाओं की तस्करी करने का आरोप लगा है. अगर वो दोषी पाए जाता है, तो उसे इस जुर्म के लिए 20 साल की सजा हो सकती है. अगर 43 वर्षीय संजय पर आरोप सिद्ध होते हैं तो वे स्वदेश यानी भारत 20 साल बाद बूढ़े होकर ही भारत लौट पाएंगे.

ज्ञात हो कि जिस कीट्रूडा का धंधा संजय कर रहा था वो कीट्रूडा एक कैंसर इम्यूनोथेरेपी (Immunotherapy) है, जो अमेरिका में 19 तरह के कैंसर के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाती है. इसको बनाने और वितरण का काम सिर्फ Merck Sharp & Dohme LLC की ओर से किया जा सकता है. अमेरिका में Merck Sharp & Dohme LLC कंपनी के अलावा किसी के पास भी इसको बेचने या बनाने की परमिशन नहीं है.

Latest News

ट्रांसपोर्टनगर में बिल्डिंग गिरने की घटना पर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने जताया दुःख, अस्पताल पहुँच जाना घायलों का हाल

Lucknow: राजधानी लखनऊ के ट्रांसपोर्टनगर क्षेत्र में एक बिल्डिंग ढहने के कारण कई लोगों के घायल होने और एक...

More Articles Like This