Hunter Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति के बेटे हंटर ने कबूला गुनाह, जानिए कितना लगेगा जुर्माना और कब होगी सजा

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hunter Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन ने फेडरल टैक्स को नहीं चुकाने के आरोपों में दोषी होना कबूल कर लिया है. बता दें कि बाइडेन के बेटे ने यह आरोप तब कबूल किया, जब संघीय कर मामले में जांच शुरू होने वाली थी. हंटर बाइडेन के इस फैसले से उनका परिवार संभावित रूप से एक शर्मनाक मुकदमे से बच सकता है.

16 दिसंबर को होगी सजा

दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन पर करों में कम से कम 1.4 मिलियन अमेरिकी डॉलर का भुगतान करने में विफल रहने का आरोप लगाया गया था. इसमें ड्रग्स, सेक्स वर्कर और अय्याशी के सामानों पर बेतहाशा खर्च करते हुए टैक्स नहीं चुकाने का आरोप लगा. जज मार्क स्कार्सी ने हंटर बाइडेन को बताया कि उन्हें 17 साल तक की जेल और 450,000 डॉलर तक के जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने 16 दिसंबर को सजा सुनाने की तारीख तय की.

परिवार को मुकदमे से बचाया

सुनवाई के बाद एक बयान में हंटर बाइडेन ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार को एक ऐसे मुकदमे से बचने के लिए दोषी होना कबूल किया, जिसमें उनके जीवन के उस दौर की गंदी जानकारी सामने आती, जब वे नशे की लत से पीड़ित थे. उन्होंने कहा कि ‘मेरे कारण उन्हें इतने सालों में जो कुछ भी सहना पड़ा है, उसके लिए मैं उन्हें इससे बचा सकता हूं.’ हंटर बाइडेन ने कहा कि उन्होंने अपने करों का भुगतान कर दिया है.

ज्ञात हो कि जो बाइडेन के बेटे हंटर को अवैध रूप से हथियार खरीदने और नशीली दवाओं के उपयोग को लेकर झूठ बोलने के मामलों में जून में दोषी ठहराया गया था. टैक्स जांच में संभावित रूप से अधिक झूठे सबूतों के साथ-साथ हंटर के विदेशी व्यापार सौदों के बारे में विवरण प्रदर्शित होने की उम्मीद थी, जिसे रिपब्लिकन ने बाइडेन परिवार को भ्रष्ट के रूप में चित्रित करने की कोशिश की.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This