US Presidential Debate: अब डोनाल्ड ट्रंप नहीं करेंगे कमला हैरिस से बहस! जानिए क्या बताई वजह

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Debate: अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है. वैसे-वैसे यहां सियासत गरम होती जा रही है. पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. बीते बुधवार को राष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच बहस हुई. इस बहस में कमला हैरिस ट्रंप पर भारी पड़ी. वहीं. अब माना जा रहा है कि एक बार फिर दोनों शीर्ष नेताओं में बहस देखने को मिलेगी. हालांकि, पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने स्पष्ट कर दिया है कि वह अब कमला से दोबारा बहस में हिस्सा नहीं लेंगे.

दरअसल, इस साल 5 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. इस चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प रिपब्लिकन और कमला हैरिस डेमोक्रेट पार्टी की ओर से आधिकारिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं. दोनों नेता चुनाव में जीत के लिए एड़ी से चोटी तक मेहनत कर रहे हैं. बीते बुधवार को दोनों नेताओं के बीच तीखी बहस भी देखने को मिली थी. इस बहस के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस के साथ डिबेट करने से साफ मना कर दिया है. ट्रंप ने बहस में भाग न लेने का कारण भी बताया है.

ट्रंप ने बताया बहस न करने का कारण

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि कुछ सर्वेक्षणों में अन्यथा दिखाए जाने के बाद भी उन्होंने बुधवार को कमला हैरिस के साथ हुई डिबेट को जीत लिया है. ट्रंप ने कहा कि जब भी कोई प्राइज फाइटर मैच हार जाता है तो उसका पहला शब्द होता है ‘आई वांट ए रीमैच’. ट्रंप ने कहा कि पोल्स में साफ दिख रहा है कि मैनें रेडिकल लेफ्ट उम्मीदवार, कॉमरेड कमला के खिलाफ डिबेट जीत लिया है. इसी वजह से कमला ने तुरंत ही दूसरी डिबेट का आह्वान किया.

कोई तीसरी बहस नहीं होगी…

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि आव्रजन और मुद्रास्फीति जैसे विषयों को हैरिस के साथ और जून में राष्ट्रपति बाइडेन के साथ उनकी बहस में बहुत विस्तार से कवर किया गया है. ट्रंप ने कहा है कि कमला हैरिस फॉक्स डिबेट में शामिल नहीं हुई थीं और उन्होंने एनबीसी और सीबीएस में बहस से इनकार कर दिया था. कमला को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि पिछले लगभग चार साल की कार्यकाल के दौरान उन्हें क्या करना चाहिए था. आगे ट्रंप ने कहा कि कोई तीसरी बहस नहीं होगी.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This