डिबेट के लिए बंद कमरे में तैयारी कर रहीं कमला हैरिस, जानिए ट्रंप की कितनी है तैयारी?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Debate: अमेरिका में 05 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे. इससे पहले 10 सितंबर, दिन मंगलवार को प्रेसिडेंशियल डिबेट होने जा रही है. इस डिबेट में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप हिस्सा लेंगे. प्रेसिडेंशियल डिबेट को लेकर कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप दोनों जबरदस्त तैयारी कर रहे हैं. पिछली बार की डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडेन को बहुत बुरी तरीके से पिछाड़ दिया था. डिबेट में बाइडेन का प्रदर्शन इतना खराब था कि उनको राष्ट्रपति पद की रेस से बाहर होना पड़ा था.

जबरदस्त तैयारी में कमला हैरिस

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस का सारा ध्यान पिछले पांच दिनों से मंगलवार को होने वाली डिबेट पर है. इस डिबेट में शामिल होने से पहले वह खास तैयारी कर रही हैं. बताया जा रहा है कि कमला एक होटल में तैयारी कर रही है. वह पूर्व राष्ट्रपति से पूछे जाने वाले सवालों की खास तैयारी कर रही हैं. हाल के दिनों में ही हैरिस ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह ट्रंप द्वारा अपमानजनक बातें कहने और तथ्यों को गलत तरीके से पेश करने के लिए तैयार हैं, जबकि उनके अभियान ने मध्यम वर्ग और देश के बेहतर भविष्य की संभावनाओं पर ध्यान केंद्रित करने में मूल्य देखा है.

ट्रंप की कितनी तैयारी?

रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप इस प्रेसिडेंशियल डिबेट को लेकर कोई खास तैयारी नहीं कर रहे हैं. ट्रंप का कहना है कि वह डिबेट से जरुरी लोगों के बीच जाकर प्रचार करना जरुरी समझते हैं. उनका कहना है कि लोगों के बीच जाने से पता चलता है कि अमेरिका के लोगों के मन में क्या है. माना जा रहा है कि ट्रंप खुद को इस हिसाब से तैयार कर रहे हैं कि फिलाडेल्फिया में नेशनल कॉन्स्टिट्यूशन सेंटर में बहस के मंच पर कदम रखने के बाद उन्हें क्या करना है.

जानिए कब है प्रेसिडेंशियल डिबेट?

बता दें कि यह प्रेसिडेंशियल डिबेट मंगलवार 10 सितंबर को रात 9:00 बजे ‘कमला हैरिस और डोनाल्ड के बीच होने जा रही है. इसको लेकर एबीसी न्यूज़ ने नियमों को जारी कर दिया है.
कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच होने वाली यह प्रेसिडेंशियल डिबेट का सीधा प्रसारण किया जाएगा. कार्यक्रम का लाइव प्रसारण 24/7 स्ट्रीमिंग नेटवर्क एबीसी न्यूज़ लाइव, डिज़नी+ और हुलु पर होगा और सिमुलकास्ट पर होगा. बता दें कि “वर्ल्ड न्यूज़ टुनाइट” के एंकर और मैनेजिंग एडिटर डेविड मुइर और “वर्ल्ड न्यूज़ टुनाइट” के संडे एंकर और एबीसी न्यूज़ लाइव “प्राइम” की एंकर लिन्सी डेविस मॉडरेटर के रूप में काम करेंगी.

यह भी पढ़ें: क्वाड सम्मेलन के लिए बदल गया डेस्टिनेशन, पहले भारत में होनी थी यह मीटिंग

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This