डेमोक्रेटिक पार्टी ने कमला हैरिस को घोषित किया राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, अब ट्रंप को देंगी टक्कर

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Election 2024: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी ने कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. उनकी उम्मीदवारी की आधिकारिक घोषणा कर दी गई.

दरअसल, शुक्रवार को डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में बहुमत के साथ कमला हैरिस के नाम पर मुहर लगा दी गई. डेमोक्रेटिक पार्टी के अधिकारियों ने आधिकारिक तौर पर उनकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी का ऐलान कर दिया.

कमला हैरिस ने रचा इतिहास

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस बार होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर इतिहास रच दिया है. वे भारतीय-अफ्रीकी मूल की पहली महिला हैं जिन्हें अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में इस पद के उम्मीदवार बनाया गया है. अमेरिका में इस साल 5 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे और आम चुनाव में कमला हैरिस का मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होगा.

उम्मीदवार घोषित होने के बाद क्या बोलीं हैरिस

शुक्रवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति का उम्मीदवार चुने जाने के बाद कमला हैरिस का बयान सामने आया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी भावनाओं को साझा किया है. उन्होंने लिखा, “मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनकर सम्मानित महसूस कर रही हूं. मैं अगले सप्ताह आधिकारिक रूप से नामांकन स्वीकार करूंगी. यह अभियान देश के प्रति प्रेम से प्रेरित होकर लोगों के एक साथ आने और हम जो हैं उसकी बेहतरी के लिए संघर्ष करने को लेकर है.”

जानिए क्या बोले जो बाइडेन

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से कमला हैरिस को राष्ट्रपति का उम्मीदवार चुने जाने के बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान भी सामने आया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि मैंने जो सबसे अच्छा निर्णय लिया, वह कमला हैरिस को अपने उपराष्ट्रपति के रूप में चुनना था. अब जब वह हमारी पार्टी की उम्मीदवार होंगी, तो मुझे इससे अधिक गर्व नहीं हो सकता.

द प्रिंटलाइंस-

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This