PM मोदी से मिलने के लिए बेताब हुए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप, US Election से पहले होगी मुलाकात

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Election 2024: अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. इससे पहले पीएम मोदी क्वाड समिट में भाग लेने अमेरिका जा रहे हैं. पीएम मोदी के इस दौरे के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उनसे मुलाकात कर सकते हैं. इसकी घोषणा खुद डोनाल्ड टंप ने की है.

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी क्वाड समिट में भाग लेने के लिए 21 से 23 सितंबर तक अमेरिकी दौरे पर रहेंगे. पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप ने मिशिगन में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वह जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच इसी हफ्ते खास मुलाकात हो सकती है. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि ट्रंप पीएम मोदी से कब मिलेंगे.

जानिए क्या बोले ट्रंप

बता दें की अपनी रैली के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की व्यापार नीति की आलोचना की, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें शानदार व्यक्ति बताया. ट्रंप ने कहा, ‘मोदी अगले हफ्ते मुझसे मिलने आ रहे हैं. बताते चले कि राष्ट्रपति नहीं रहने के बावजूद ट्रंप विदेशी राष्ट्राध्यक्षों से मिलते रहते हैं. उन्होंने जुलाई में फ्लोरिडा में हंगरी के राष्ट्रवादी प्रधानमंत्री विक्टर ओर्बन से भी मुलाकात की थी.

मोदी से प्रभावित हैं ट्रंप

ज्ञात हो कि मोदी के प्रधानमंत्री रहते वर्ष 2016 से 2020 तक ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति थे, तब दोनों राष्ट्राध्यक्षों की जोड़ी सुपरहिट रही थी. डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी से इतने अधिक प्रभावित हैं कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में उन्होंने भाजपा की तर्ज पर …अबकी बार, ट्रंप सरकार… का नारा दे डाला था. हालांकि उस चुनाव में वह सफल नहीं हुए थे और जो बाइडेन से करीबी मुकाबले में चुनाव हार गए थे. अब ट्रंप तीसरी बार राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवार हैं. ऐसे में वह चुनाव से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खास मुलाकात करने वाले हैं.

प्रधानमंत्री का अमेरिका दौरा

प्रधानमंत्री मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिकी दौरे पर रहेंगे. पहले विलमिंगटन, डेलावेयर जाएंगे, जहां वह क्वाड समिट में भाग लेंगे. इसके बाद भारतीय समुदाय की एक सभा को भी संबोधित करेंगे. उसके बाद वह न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में भाग लेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 22 सितंबर को भारतीय समुदाय की सभा को संबोधित करेंगे. यह डायस्पोरा कार्यक्रम मोदी एंड यूएस प्रोग्रेस टुगेदर न्यूयॉर्क के उपनगर यूनियनडेल में आयोजित होगा.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This