US Presidential Election 2024: ट्रंप ने खेला इमोशनल कार्ड? बोले- नवंबर में हारा तो दोबारा नहीं लड़ूंगा चुनाव…

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Election 2024: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव जैसे-जैसे करीब आता जा रहा है, वैसे-वैसे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुनावी रेस में पिछड़ते जा रहे हैं. ट्रंप के बयानों से ऐसा लग रहा है कि उन्होंने अमेरिका की जनता का मूड भाप लिया है, उनको लगने लगा है कि कमला हैरिस राष्ट्रपति की दौड़ में आगे निकलती जा रही है. ट्रंप ने कहा है कि अगर 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में वह हार जाते हैं तो दोबारा मैदान में नहीं उतरेंगे.

दरअसल, हाल ही में फिलाडेल्फिया में हुई राष्ट्रपति बहस में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ट्रंप पर हावी दिखी थी. डिबेट में ट्रंप को अपनी बात रखने में काफी संघर्ष करना पड़ा था. डिबेट के बाद से आ रहे सर्वे में ट्रंप को हारता हुआ दिखाया है. वहीं, अब पहली बार ट्रंप अपनी हार की संभावना को स्वीकार करते दिखे हैं. इस दौरान ट्रंप इमोशनल होते हुए दिखाई दिए है, जो कि उनके पुराने स्वभाव से बिल्कुल अलग है.

जानिए क्या बोले ट्रंप

ट्रंप से जब सवाल पूछा गया कि लगातार तीसरी बार अगर वह सफल नहीं होते तो 4 साल बाद क्या वह फिर से ह्वाइट हाउस की दौड़े में शामिल होंगे. इस पर 78 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति ने कहा “नहीं, मैं नहीं लड़ूंगा. मगर मुझे बिलकुल उम्मीद नहीं है कि ऐसा होगा. मुझे भरोसा है कि हम सफल होंगे.” ट्रंप ने कहा कि अगर वह 5 नवंबर का चुनाव हार जाते हैं तो वह अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए लगातार चौथी बार चुनाव नहीं लड़ेंगे, यही आखिरी होगा.

यह मेरा आखिरी चुनाव होगा…

ट्रंप ने अगले चुनाव में लड़ने की संभावना वाले सवाल पर कहा, “नहीं, मैं नहीं, मुझे लगता है कि यह मेरा आखिरी चुनाव होगा.” ट्रंप का ये जवाब इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि ट्रंप पूरे चुनाव के दौरान अपनी जीत का दावा करते आ रहे हैं और उन्होंने कभी भी हार की संभावना को स्वीकार नहीं किया है. वह हमेशा कहते हैं कि उनकी हार तब ही सकती है जब चुनाव में धोखाधड़ी हो.

ट्रंप खेल रहे इमोशनल कार्ड!

ट्रंप की टिप्पणी से लग रहा है कि उन्होंने अमेरिका की जनता का मूड भाप लिया है, उनको लगने लगा है कि कमला हैरिस राष्ट्रपति की रेस में आगे निकलती जा रही है. उनको लगने लगा है कि उनके दक्षिणपंथी विचार और बयानों से अमेरिका की जनता पर असर नहीं पड़ रहा है. इस लिए अब ट्रंप अपना आखिरी दाव खेल रहे हैं. जिसमें वे जनता को इमोशनल कर उनके समर्थन की उम्मीद कर रहे हैं.

Latest News

Chess Olympiad 2024: 97 साल का रिकॉर्ड टूटा… चेस ओलंपियाड में भारत ने जीते 3 स्वर्ण पदक

India At Chess Olympiad 2024: भारतीय शतरंज टीम ने हंगरी की राजधानी बुडापेस्‍ट में हुए 45वें चेस ओलंपियाड में रविवार...

More Articles Like This