US Presidential Election: दिलचस्प होगा ट्रंप और हैरिस के बीच मुकाबला, सर्वे ने बताया किसकी लोकप्रियता बढ़ी?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Presidential Election 2024: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में अब महज कुछ दिनों का ही वक्त बचा है. समय के साथ यह मुकाबला दिलचस्प होने जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि हाल में ही न्यूयॉर्क टाइम्स और सिएना कॉलेज का एक सर्वे सामने आया है. जो ये बता रहा है कि अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच का मुकाबला दिलचस्प होने जा रहा है. बता दें कि अंतिम राष्ट्रीय सर्वेक्षण के अनुसार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दोनों की लोकप्रियता चरम पर है.

इस बार का मुकाबला बेहद दिलचस्प होने की उम्मीद

हाल में हुए सर्वे में दोनों लोकप्रिय वोट में दोनों 48 प्रतिशत की बराबरी पर हैं. इस सर्वे से साफ है कि दोनों के बीच का मुकाबला बेहद कड़ा होने वाला है. सर्वेक्षण के नतीजे हैरिस के लिए उत्साहजनक नहीं हैं, क्योंकि यह सर्वे दो सप्ताह से भी कम समय पहले आया है और पूरे अमेरिका में लाखों लोग पहले ही वोट डाल चुके हैं.

बता दें कि इस सर्वे में डेमोक्रेट्स को लोकप्रिय वोट में बढ़त मिली है. जबकि वे इलेक्टोरल कॉलेज हार गए हैं. इस सर्वे से पता चलता है कि कमला हैरिस एक मजबूत बढ़त बनाने की उम्मीद है, जो इस बात का संकेत है कि वह पेंसिल्वेनिया, मिशिगन और विस्कॉन्सिन जैसे महत्वपूर्ण स्विंग राज्यों में अच्छा प्रदर्शन करेंगी.

अमेरिका में 5 नवंबर को होंगे चुनाव

अमेरिका में अगले महीने 05 नवंबर को चुनाव होने जा रहे हैं. इस चुनाव में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनकर इतिहास रचने का लक्ष्य बना रही हैं. अमेरिका के हालिया राजनीतिक इतिहास में सबसे उथल-पुथल भरे तीन महीनों के बाद से हैरिस और ट्रंप बराबरी पर नजर आ रहे हैं.

Latest News

Wayanad By-Election: वायनाड के लोगों के लिए प्रियंका गांधी ने लिखी चिट्ठी, जानिए क्या कहा…

Wayanad By-Election: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने हाल ही में वायनाड लोकसभा सीट से नामांकन भर दिया...

More Articles Like This