फिर यूक्रेन को मदद भेजेगा अमेरिका, रूस के खिलाफ युद्ध पर आगे की रणनीति के लिए जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे बाइडन

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US-Ukraine Ties:पिछले ढाई साल से चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान एक बार फिर से अमेरिका ने यूक्रेन की मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है. राष्ट्रपति जो बाइडन की प्रशासन ने आगामी हफ्तों में यूक्रेन को एक बड़ा सहायता पैकेज भेजने की जानकारी दी है. वहीं, व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन इस महीने यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात करने वाले हैं.

उन्‍होंने कहा कि रूस-यूक्रेन के इस संघर्ष में सफलता के लिए हमें एक व्यापक रणनीति की जरूरत है. ऐसे में हम इस मुद्दे पर बैठकर बातचीत करने के लिए उत्सुक हैं और राष्ट्रपति बाइडन भी इसके लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं.

यूक्रेन को अच्छी स्थिति में रखने की कोशिश कर रहें बाइडन

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन अपने कार्यकाल के शेष महीनों में यूक्रेन को अच्छी स्थिति में रखने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन इस साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हो चुके हैं और उनका कार्यकाल जनवरी में खत्म होने वाला है.

पुतिन ने दी पश्चिमी देशों की चेतावनी

वहीं, यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि इस युद्ध को बातचीत के जरिए समाप्त करना होगा. जबकि अमेरिका के यूक्रेन के मदद को लेकर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि यदि पश्चिमी देश यूक्रेन को हथियार उपलब्ध कराकर रूस पर हमले करने की अनुमति देता है तो इस संघर्ष में पश्चिमी देश भी सीधे तौर पर शामिल होगा, जिससे युद्ध का स्वरूप पूरी तरह से बदल सकता है.

बता दें कि यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्‍की ने रूस में लंबी दूरी के मिसाइलों से हमले करने के लिए बाइडन प्रशासन और पश्चिमी सरकारों पर दबाव बना रहा है. साथ ही वे मॉस्को पर भी इस युद्ध को खत्म करने के लिए जोर डाल रहे हैं.

इसे भी पढें:-‘लिविंग नास्त्रेदमस’ की चार भविष्यवाणियां हो गईं सच, जानिए पांचवीं को लेकर क्या है एथोस सैलोम का दावा

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This