US Visa: सिएटल में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने खोला नया वीजा आवेदन केंद्र

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US Visa: भारत के वाणिज्‍य दूतावास ने अमेरिका के सिएटल में नया वीजा आवेदन केंद्र शुरू किया. शुक्रवार को आयोजित उद्घाटन समारोह में सिएटल के मेयर ब्रूस हैरेल, पोर्ट कमिश्नर सैम चो सहित स्थानीय नेता शामिल हुए. मेयर हैरेल ने आवेदकों को भारतीय पासपोर्ट और वीजा दिया, जो समुदाय के लिए एक खास पल रहा. ब्रूस हैरेल ने वहां रह रहे भारतीयों की तारीफ करते हुए भारत और अमेरिका के बीच संबंधों को समृद्ध बनाने में उनके योगदान की प्रशंसा की.

यहां ड्रॉप-ऑफसुविधा शुरू

सिएटल के अलावा भारत ने बेलेव्यू में भी एक ‘ड्रॉप-ऑफ’ सुविधा शुरू किया है, ताकि पूर्वी क्षेत्र के लोगों को पासपोर्ट और वीजा से जुड़ी सुविधाएं आसानी से मिल जाए. दोनों जगहों पर खोले गए भारतीय वीजा आवेदन केंद्र (आईवीएसी) का संचालन ‘वीएफएस ग्लोबल’ कर रहा है. यह विदेश मंत्रालय का ‘आउटसोर्स्ड’ वीजा सर्विस पार्टनर है. भारत के लोगों के लिए वीजा प्रक्रिया को और भी आसान बनाने एवं इससे संबंधित अन्य समस्याओं के समाधान के लिए यह केंद्र बनाए गए हैं.

बेहतर होगी आवेदन प्रक्रिया

भारत के महावाणिज्यदूत प्रकाश गुप्ता ने कहा कि सिएटल में भारतीय वाणिज्य दूतावास की स्थापना प्रशांत उत्तर-पश्चिमी राज्यों के साथ रिश्‍तों को गहरा करने की भारत सरकार की प्रतिबद्धता को दिखाती है. यह वीजा केंद्र भारत में वीजा और कांसुलर सर्विस की बढ़ती मांग को प्रभावी ढंग से पूरा करने में अहम रोल अदा करेगा. प्रकाश गुप्ता ने कहा कि हमें विश्वास है कि वीजा आवेदन केंद्र वीजा आवेदन प्रक्रिया को और भी बेहतर बनाएंगे, जिससे यात्रियों और भारतीय प्रवासियों को बेहतर सेवा मिल सकेगी.

ये भी पढ़ें :- Snake Bite Treatment: सांप काटने पर कभी ना करें ये गलती, तुरंत करें ये काम; जानिए उपचार

 

 

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This