USA News: ‘कमला को बच्चों, परिवारों…’, डेमोक्रेट सम्मेलन में बोलीं हिलेरी क्लिंटन – ‘डोनाल्ड को केवल अपनी परवाह है’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

USA News: नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है. रिपब्लिकन की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक की ओर से कमला हैरिस मैदान में है. वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर होने के बाद डेमोक्रेट्स ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को उम्मीदवार बनाया है. इसे लेकर दोनों राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. इसी बीच, अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने शिकागो में डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित किया.

सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि कमला हैरिस के पास अमेरिका को आगे ले जाने वाला चरित्र, अनुभव और दूरदृष्टि है. हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि ‘मैं उनके दिल और उनकी ईमानदारी को जानती हूं. हम दोनों ने युवा वकील के रूप में दुर्व्यवहार के शिकार बच्चों के लिए काम किया है. पूर्व प्रथम महिला हिलेरी क्लिंटन ने कहा, ‘इस तरह का काम आपको बदल देता है. वे बच्चे आपके साथ रहते हैं.

कमला अपने साथ हर उस बच्चे की उम्मीदें लेकर चलती हैं, जिसकी उन्होंने रक्षा की, हर उस परिवार की मदद की, हर उस समुदाय की सेवा की, जिसकी उन्होंने सेवा की. इसलिए राष्ट्रपति के रूप में, वह हमेशा हमारा साथ देंगी. वह मेहनतकश परिवारों के लिए लागत कम करने के लिए लड़ेंगी. अच्छे वेतन वाली नौकरियों के लिए दरवाज़े खोलेंगी और हाँ, वह पूरे देश में गर्भपात के अधिकारों को बहाल करेंगी.

हमें लड़ना होगा और…

हिलेरी क्लिंटन ने आगे कहा, ‘मेरे जीवन की कहानी और हमारे देश का इतिहास यह है कि प्रगति संभव है, लेकिन इसकी गारंटी नहीं है. हमें इसके लिए लड़ना होगा और कभी हार नहीं माननी चाहिए. हमारे पास हमेशा एक विकल्प होता है कि क्या हम आगे बढ़ेंगे या पीछे हटेंगे? हम लोग साथ आएंगे या बंट जाएंगे? इस चुनाव में हमारे सामने यही विकल्प हैं.

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर साधा निशाना

हिलेरी क्लिंटन ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा, ‘हमारा संविधान कहता है कि राष्ट्रपति का काम है कि वह ये ध्यान रखें कि कानूनों का ईमानदारी से पालन किया जाए. हमारे संस्थापकों ने ये बातें कही थीं. कमला को बच्चों, परिवारों और अमेरिका की परवाह है. डोनाल्ड को केवल अपनी परवाह है. अदालत में अपने पहले दिन कमला हैरिस ने पांच शब्द कहे थे, जो आज भी उनका मार्गदर्शन करते हैं. वो थे ‘कमला हैरिस,

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This