USA News गाजा में मानवीय आपदा पर कमला हैरिस ने जाहिर की चिंता, बोलीं- ‘लोगों की परेशानियों से मुंह नहीं फेर सकतीं’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

USA News: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘इस्राइल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है, लेकिन वह ये कैसे करता है, यह मायने रखता है. गाजा में मानवीय आपदा पर कमला हैरिस ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि गाजा में लोगों की परेशानियों से वह मुंह नहीं फेर सकतीं.

क्रूर आतंकवादी संगठन है हमासकमला हैरिस

अमेरिकी उपराष्ट्रपति आगे ने कहा, ‘मैंने यह कई बार कहा है, लेकिन इसे दोहराना जरूरी है. उन्‍होंने कहा कि इजराइल को अपनी रक्षा करने का अधिकार है, लेकिन वह ये कैसे करता है, यह मायने रखता है. हमास एक क्रूर आतंकवादी संगठन है. 7 अक्टूबर को हमास ने 44 अमेरिकियों सहित 1,200 निर्दोष लोगों की हत्या करके इस युद्ध की शुरुआत की. हमास ने यौन हिंसा की और 250 लोगों को बंधक बनाया, जिनमें अमेरिकी नागरिक भी शामिल हैं. गाजा में अभी भी अमेरिकी नागरिक बंधक हैं.’

 भुखमरी के कगार पर है 50 लाख लोगकमला हैरिस

कमला हैरिस ने इजरायली पीएम नेतन्याहू के साथ अपनी बैठक को लेकर कहा, उन्होंने प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ गाजा में आम नागरिकों की मौतों पर अपनी गंभीर चिंता व्यक्त की. उन्‍होंने कहा कि ‘मैंने वहां की भयावह मानवीय स्थिति के बारे में अपनी गंभीर चिंता व्यक्त की. 20 लाख से ज्यादा लोग गंभीर खाद्यान्न संकट का सामना कर रहे हैं और 50 लाख लोग भुखमरी के कगार पर हैं. पिछले 9 महीनों में गाजा में जो कुछ हुआ है, वह विनाशकारी है. हैरिस ने आगे कहा कि ‘मृत बच्चों और हताश, भूखे लोगों की तस्वीरें, जो सुरक्षा के लिए इधर से उधर भाग रहे हैं, लोगों को कभी-कभी दूसरी, तीसरी या चौथी बार विस्थापित होना पड़ रहा है. हम इन त्रासदियों के सामने आंखें नहीं फेर सकते और मैं इसे लेकर चुप नहीं रहूंगी.

युद्ध विराम और बंधक समझौते के लिए हुआ है एक समझौता- कमला हैरिस

अमेरिका की उपराष्ट्रपति और अब राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा कि ‘युद्ध विराम और बंधक समझौते के लिए एक समझौता हुआ है. समझौते का पहले चरण के तहत पूर्ण युद्ध विराम करने की कोशिश होगी, जिसमें गाजा में आबादी वाले क्षेत्रों से इस्राइली सेना की वापसी भी शामिल है. दूसरे चरण में, इस्राइली सेना गाजा से पूरी तरह से हट जाएगी और इससे शत्रुता का स्थायी अंत हो जाएगा.’ हैरिस ने कहा कि ‘इस युद्ध को समाप्त करने का समय आ गया है और ये इस तरह से खत्म होना चाहिए कि इस्राइल सुरक्षित हो, सभी बंधकों को रिहा कर दिया जाए, गाजा में फलस्तीनियों की पीड़ा समाप्त हो जाए, और फलस्तीनी लोग स्वतंत्रता, सम्मान और आत्मनिर्णय के अपने अधिकार का प्रयोग कर सकें. उन्‍होंने कहा कि इस सौदे पर सहमति के लिए आशापूर्ण तरीके से बात आगे बढ़ रही है.

यह भी पढ़े: Kargil Vijay Diwas: वॉर मेमोरियल पहुंचे PM मोदी, कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This