Venezuela Protest: निकोलस मादुरो के राष्ट्रपति बनते ही वेनेजुएला में भड़की हिंसा, लोगों ने राष्ट्रपति भवन पर किया ‘कब्जा’

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Venezuela Protest: वेनेजुएला में राष्‍ट्रपति चुनाव में निकोलस मादुरो की जीत के विरोध में लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसी बीच साउथ अमेरिकी देश से आगजनी का भी मामला सामने आया है. कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति चुनाव में धांधली की गई है.

वहीं, विपक्ष का दावा है कि उसके पास जीत के सबूत हैं, लेकिन सरकार ने अपने हिसाब से ऐलान कर दिया है, जिसे लेकर अब वेनेजुएला में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. हजारों की तादात में लोगों ने राष्ट्रपति के महल को घेर रखा है.

अमेरिका ने भी किया चुनाव का विरोध

नेशनल इलेक्टोरल काउंसिल का कहना है कि मादुरो ने मुख्य विपक्षी उम्मीदवार एडमंडो गोंजालेज को पछाड़ते हुए 51 प्रतिशत मत प्राप्‍त किए है जबकि विपक्षी उम्मीदवार एडमुंडो गोंजालेज के खाते में महज 44 प्रतिशत ही वोट आए. ऐसे में निकोलस मादुरो फिर से तीसरी बार राष्ट्रपति बन गए. वेनेजुएला में हुए चुनाव को लेकर अमेरिका ने भी आपत्ति जताई है. उसने कहा है कि मादुरो की जीत की कोई विश्वसनीयता नहीं है.

तानाशाह को मार गिराओ…

विपक्ष का कहना है कि उसके राष्‍ट्रपति उम्मीदवार एडमंडो गोजालेज को 73.2 प्रतिशत वोट मिले हैं. वहीं, वेनेजुएला में विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों ने सोशल मीडिया पर भी कई पोस्ट वायरल किए हैं, जिसमें से एक ने लिखा-तानाशाह को मार गिराओ. वहीं, एक रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति के महल की ओर फोर्स को जाते देखा गया है. उनके पास बड़े-बड़े हथियार भी थें. इस दौरान पुलिस बल ने आंसू गैस छोड़े हैं.  

पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियों में लोग काराकास की सड़कों पर हंगामा करते दिखाई दे रहे है. इस दौरान कई टायर भी जलाए गए. वहीं, पुलिस लोगों को राष्ट्रपति भवन जाने से रोक रही है, जिसके लिए उसने आंसू गैस के गोले छोड़े, जिससे आसमान में धुएं के बड़े बादल छा गए. वहीं, महल से कुछ ही दूर सांता कैपिला में सादे कपड़ों में लोग प्रदर्शनकारियों पर पिस्तौल से गोलियां चलातक हुए भी देखा गया.

इसे भी पढें:- Vietnam: वियतनाम में कोयला खदान ढहने से बड़ा हादसा, मलबे में दबकर पांच लोगों की मौत

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This