अमेरिकी रक्षा प्रमुख ने दक्षिण कोरिया-जापान समझौते का किया स्वागत, बोले- “द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को मजबूत करेगा यह समझौता…”

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Washington News: जापानी गश्ती विमान को लेकर 2018 में हुए समुद्री विवाद की पुनरावृत्ति को रोकने के उपाय करने के लिए दक्षिण कोरिया और जापान के रक्षा प्रमुखों द्वारा किए गए समझौते का अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने स्वागत किया है. सिंगापुर में शांगरी-ला वार्ता के बाद शनिवार को दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री शिन वोन-सिक और उनके जापानी समकक्ष मिनोरू किहारा ने समझौते की घोषणा की. योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया,

यह समझौता सियोल और टोक्यो के बीच द्विपक्षीय सैन्य सहयोग को मजबूत करने के प्रयासों में एक बड़ी बाधा को दूर कर सकता है. अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने शनिवार को कहा, दक्षिण कोरिया और जापान के बीच यह समझौता “उनके द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को मजबूत करेगा, जिसमें परिचालन सुरक्षा और संचार लाइनों का समर्थन करने के उपाय शामिल हैं”. ऑस्टिन ने आगे कहा, “हमारे प्रत्येक देश के बीच मजबूत द्विपक्षीय सहयोग हमारे सभी देशों के बीच त्रिपक्षीय सहयोग को आगे बढ़ाने में मदद करता है.”

यह भी पढ़े: ‘तेरी सुपारी ले ली, गोली मारनी है’, अखिलेश से मिल लौट रहे सपा नेता को मिली धमकी

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This