‘जो पीएम मोदी ने किया वह हमारे लिए किसी ने नहीं किया… पीएम से मिलने के बाद बोले सिख समुदाय के लोग

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi US visit: पीएम मोदी ने तीन दिनों की अमेरिका यात्रा की. इस दौरान उन्होंने क्वाड समिट में हिस्सा लिया. वहीं, अपने दौरे के आखिरी दिन उन्होंने यूएन में “समिट ऑफ द फ्यूचर” कार्यक्रम को संबोधित किया.

अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जो बाइडेन से लेकर कई वर्ल्ड लीडर्स से मुलाकात की. इसके अलावा वो भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिले. सोमवार को पीएम मोदी न्यूयॉर्क पहुंचे जहां पर उन्होंने सिख समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की. सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी को उन कामों के लिए धन्यवाद दिया जो पीएम ने इस समुदाय के लिए किया है.

सिख समुदाय के लोगों ने की पीएम से मुलाकात

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिख ऑफ अमेरिका संगठन के जसदीप सिंह जस्सी ने बताया कि वो पीएम मोदी से मिलकर काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि हम बहुत खुश थे और मीटिंग के बाद हमें बहुत अच्छा महसूस हुआ. जैसे ही प्रधानमंत्री कमरे में आए. हमने ‘जो बोले सो निहाल’ के सिख पारंपरिक जयकारे के साथ उनका स्वागत किया और प्रधानमंत्री ने भी ‘सत श्री अकाल’ का जवाब बहुत अच्छे से दिया. पीएम मोदी ने सिख समुदाय के लिए बहुत कुछ किया है. हमारे बीच काफी अच्छी बातचीत हुई.

जो पीएम मोदी ने किया वह किसी और ने नहीं किया

सिख ऑफ अमेरिका संगठन के जसदीप सिंह ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत के इतिहास में किसी और प्रधानमंत्री ने सिख समुदाय के लिए इतना किया है जो प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं. इसमें करतार साहेब कॉरिडोर का उद्घाटन, गुरु नानक की 550 वीं जयंती के 500 साल का जश्न, ब्लैकलिस्ट को खत्म करने जैसी कई चीजें शामिल हैं, साथ ही कांग्रेस सरकार के तहत 1984 में हुए सिख नरसंहार के पीड़ितों को न्याय भी मिला.

भारतीय समुदाय के लोगों को किया संबोधित

पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क में 13,000 से ज्यादा भारतीय और अमेरिकी लोगों की एक सभा को संबोधित किया. इस सभा के आयोजकों ने बताया कि न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी के तमाम लोगों ने इस कार्यक्रम में शिरकत की. अमेरिका के करीब 40 राज्यों से लोग पीएम मोदी को सुनने के लिए आए थे. जिनके ट्रांसपोर्टेशन के लिए 60 चार्टर बसों का इस्तेमाल किया गया. पीएम मोदी को देखने के लिए अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोगों की भीड़ उमड़ी पड़ी थी.

Latest News

Muda Case: HC से CM सिद्धारमैया को नहीं मिली राहत, इस मामले में चलेगा केस

MUDA Case: कर्नाटक हाईकोर्ट से मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण केस में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को राहत नहीं मिली है. हाईकोर्ट...

More Articles Like This