जॉन किर्बी ने रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा…

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

White House: व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा संचार सलाहकार जॉन किर्बी ने रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे विवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, हमने सार्वजनिक रिपोर्ट देखी है, जिसमें संकेत दिया गया है कि उत्तर कोरिया के सैनिक यूक्रेन के खिलाफ लड़ने के लिए रूस जा रहे है. जॉन किर्बी ने आगे कहा, हम इस स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपने सहयोगियों और भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

जॉन किर्बी ने 3000 सैनिकों को रूस भेजने का किया दावा

राष्ट्रीय सुरक्षा संचार सलाहकार जॉन किर्बी ने कहा, हमारा आकलन है कि अक्टूबर के शुरू से लेकर मध्य तक उत्तर कोरिया ने कम से कम 3,000 सैनिकों को पूर्वी रूस में भेजा है. किर्बी ने आगे कहा, ये सैनिक जहाज से यात्रा करते हैं. ये उत्तर कोरियाई सैनिक पूर्वी रूस में कई रूसी सैन्य प्रशिक्षण स्थलों की यात्रा करते हैं, जहां वे वर्तमान में प्रशिक्षण ले रहे हैं. किर्बी ने कहा, हमें अभी तक नहीं पता है कि क्या ये सैनिक रूसी सेना के साथ मिलकर काम कर रहे है. अगर हां तो यह निश्चित रूप से एक चिंताजनक है.

हम स्थिति पर बारीकी से रख रहे हैं नज़र- जॉन किर्बी

जॉन किर्बी ने कहा, हम स्थिति पर बारीकी से नज़र रखना जारी रख रहे है. अगर रूस के सैनिक समझौते में शामिल होता हैं, तो यह घटनाक्रम यूक्रेन के खिलाफ़ युद्ध में रूस की बढ़ती हताशा को प्रदर्शित करेगा. जॉन किर्बी ने आगे कहा कि अगर रूस को वास्तव में जनशक्ति के लिए उत्तर कोरिया की ओर रुख करने के लिए मजबूर किया जाता है, तो यह क्रेमलिन की ओर से कमज़ोरी का संकेत होगा, न कि ताकत का. यह रूस और उत्तर कोरिया के बीच प्रत्यक्ष सैन्य सहयोग के अभूतपूर्व स्तर को भी दिखाएगा.

Latest News

UP By Election 2024: आचार्य प्रमोद कृष्णम ने Rahul Gandhi पर कसा तंज, बोले- ‘राहुल और उनकी टोली है चांडाल-चौकड़ी…’

यूपी की सभी नौ सीटों पर होने वाले उप-चुनाव में इंडिया गठबंधन की तरफ से सपा ने अपने प्रत्याशियों...

More Articles Like This