Harris vs Trump: ट्रंप और कमला हैरिस में किसकी जीत हुई? जानिए प्रेसिडेंशियल डिबेट का रिजल्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Harris vs Trump: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले होने वाले प्रेसिडेंशियल डिबेट बहुत खास होता है. आम जनता से लेकर तमाम राजनीतिक विश्लेषक भी इस डिबेट का बेसब्री से इंतजार करते हैं. क्योंकि, ऐसा माना जाता है कि प्रेसिडेंशियल डिबेट से ही यहां राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का अनुमान लगा लिया जाता है. इसी डिबेट के आधार पर ज्यादातर लोग किसी उम्मीदवार के प्रति अपना समर्थन तय करते हैं. अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चल रही डिबेट समाप्त हो गई है. आइए जानते हैं बुधवार को होने वाले इस डिबेट में किसकी जीत हुई है.

किसकी हुई जीत …

दरअसल, जुलाई से एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने के बाद बुधवार को अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव के दोनों प्रमुख उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस आमने सामने आए. लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुई इस प्रेसिडेंशियल डिबेट में किसकी जीत हुई है और यह कैसे तय किया जाएगा? क्या इस डिबेट में हार-जीत का कोई पैमाना होता है? आइए जानते हैं….

कमला हैरिस की हुई जीत?

बता दें कि CNN और SSRS ने प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद सर्वे कराया है, इस सर्वे के मुताबिक, डिबेट देखने वाले आधे से ज्यादा लोगों का मानना है कि डिबेट में कमला हैरिस की जीत हुई है. CNN और SSRS के सर्वे के मुताबिक 63 फीसदी डिबेट देखने वाले लोगों का मानना है कि कमला हैरिस की जीत हुई है, वहीं महज़ 37 फीसदी लोगों का मानना है कि डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप की जीत हुई है.

जून में ट्रंप की हुई थी जीत

इस सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर +/- 5.3 प्वाइंट है. CNN के मुताबिक प्रेसिडेंशियल डिबेट से पहले जवाब देने वाले लोगों की राय 50-50% में बंटी हुई थी. इससे पहले जून में बाइडेन और ट्रंप के बीच हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट में इस सर्वे का आंकड़ा बिल्कुल उल्टा था, उस दौरान जहां 67 फीसदी लोगों ने ट्रंप की जीत बताई थी तो वहीं महज़ 33 फीसदी लोगों का मानना था कि डिबेट में बाइडेन की जीत हुई है.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This