World News: शहबाज शरीफ के बधाई संदेश पर पीएम मोदी ने दिया जवाब, जानिए क्या लिखा?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

New Delhi: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने सोमवार को नरेन्द्र मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर शुभकामनाएं दी. पाक पीएम के बधाई संदेश पर प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने जवाब दिया है. शहबाज शरीफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए पीएम मोदी को बधाई दी थी. उनके पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए पीएम मोदी ने धन्यवाद लिखा.

04 जून के बाद से दुनिया के करीब 100 से अधिक देशों ने पीएम मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद शुभकामनाएं दे चुके हैं. तमाम देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत के लिए बधाई दी है.

पाक पीएम ने दी थी बधाई

रविवार को नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने. उनके पीएम बनने के बाद सोमवार को पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने सोशल मीडिया मंच पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर नरेन्द्र मोदी को बधाई.” इस पोस्ट का जवाब भी पीएम मोदी ने दिया. उन्होंने पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, “शहबाज शरीफ आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.”

एनडीए की जीत पर नहीं आई थी पाक की प्रतिक्रिया

जानकारी दें कि सोमवार को पाकिस्तान के पीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. हालांकि, जब विश्व के तमाम देश बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए को शुभकामनाएं दे रहे थे, उस दौरान पाक की ओर से कोई बधाई संदेश नहीं दिया गया था. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ अपने देश के सबसे महत्वपूर्ण सहयोगी चीन की पांच दिवसीय यात्रा पर थे जहां से लौटने पर उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी.

यह भी पढ़ें: Modi Cabinet 2024: एक्शन में मोदी कैबिनेट, मंत्री बनते ही संभालने लगे अपना-अपना काम; दिए ये निर्देश

Latest News

Iran New President: ईरान के नए राष्ट्रपति पेजेशकियान का भारत के प्रति कैसा रहेगा रुख? जानिए

Iran New President: ईरान को अपना नया राष्ट्रपति मिल गया है. हेलिकॉप्‍टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत...

More Articles Like This