दुनिया सुनेगी भारत के विकास की गाथा, UN में ‘भविष्य के शिखर सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं. अमेरिका में पीएम मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. वहीं, अगले सप्ताह यानी 23 सितंबर को पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र में आयोजित होने वाले ‘भविष्य का शिखर सम्मेलन’ में भारत में हुए विकास से जुड़ी बातें साझा करेंगे. इस बात की जानकारी अमेरिका में भारत के राजदूत ने दी है. हाल के दिनों में संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि पर्वतनेनी हरीश ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए बताया कि मुझे लगता है कि वह भारत के अपने घरेलू विकास की कहानी साझा करेंगे.

पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा

जानकारी दें कि 21 से 23 सितंबर तक पीएम मोदी अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर रहेंगे. वह अमेरिका के लिए रवाना हो गए हैं. अमेरिका की यात्रा के दौरान पीएम मोदी डेलावेयर के विलमिंगटन में क्वाड के चौथे शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. इस बार क्वाड शिखर सम्मेलन की मेजबानी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन करेंगे.

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी न्यूयॉर्क जाएंगे. जहां पर 22 सितंबर को लॉन्ग आइलैंड में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे. इसके बाद 23 सितंबर को पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा में आयोजित होने वाले ‘भविष्य का शिखर सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे, जहां से पूरा विश्व पीएम मोदी को सुनेगा. इसके बाद वह स्वदेश के लिए रवाना हो जाएंगे.

गौरतलब है कि पर्वतनेनी हरीश ने पीएम मोदी की यात्रा को लेकर कहा कि यह विशेष रूप से युवाओं पर है क्योंकि वह विश्व का भविष्य हैं. उन्होंने कहा कि भारत की जनसंख्या 140 करोड़ है और हमारी अधिकांश आबादी युवा है. जब प्रधानमंत्री बोलते हैं तो वह भारत के युवाओं का संदेश पूरी दुनिया के सामने लाते हैं. हरिश ने आगे कहा कि हम अपने युवाओं को कैसे शामिल कर सकते हैं और भविष्य में कैसे उनकी हिस्सेदारी ला सकते हैं? हम उन्हें शासन प्रक्रियाओं में कैसे शामिल कर सकते हैं? दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के तौर पर देखें तो मेरा मानना है कि जिस तरह से हमने अपने युवाओं को राजनीतिक, आर्थिक और विकास से जुड़ी प्रक्रियाओं में शामिल होने और राष्ट्र के विकास में भागीदार बनने के लिए सशक्त बनाया है, तो भारत से बेहतर कोई उदाहरण नहीं हो सकता है.

Latest News

लालच को कैसे करें मन से दूर, जानिए क्या कहते हैं प्रेमानंद जी महराज?

Premanand Ji Statement: लालच बुरी बला है. लालच में पड़ा इंसान अपना जीवन तबाह कर लेता है. वहीं, वह...

More Articles Like This