World’s Best Whiskey: भारतीय व्हिस्की की ऐतिहासिक जीत! अमृत डिस्टिलरी बनी “दुनिया की सबसे अच्छी व्हिस्की”

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

World’s Best Whiskey: भारतीय व्हिस्की अमृत डिस्टिलरी ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. दरअसल, लंदन में आयोजित 2024 इंटरनेशनल स्पिरिट्स चैलेंज में अमृत डिस्टिलरी को “दुनिया की सबसे अच्छी व्हिस्की” का दर्जा दिया गया है. भारतीय शराब उद्योग के लिए 1948 में राधाकृष्ण जगदाले द्वारा स्थापित अमृत डिस्टिलरी की यह जीत एक बड़ा पल है.

आपको बता दें कि यह अवार्ड चैलेंज के 29वें संस्करण का हिस्सा था. इस अवार्ड चैलेंज में दुनियाभर की शीर्ष व्हिस्की ब्रांडों ने भाग लिया था, जिसमें स्कॉटलैंड, आयरलैंड और जापान के बड़े नाम भी शामिल थे.

अमृत डिस्टिलरी को मिली पहचान

इस कार्यक्रम में डिस्टिलरी की प्रमुख सिंगल माल्ट अमृत फ्यूजन ने न सिर्फ गोल्‍ड जीता बल्कि “वर्ल्ड व्हिस्की कैटेगरी” सहित कई श्रेणियों में और भी कई पुरस्कार जीते. वहीं, इंटरनेशनल स्पिरिट्स चैलेंज के पैनल ने अमृत डिस्टिलरी की अंधे स्वाद परीक्षणों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उनकी तारीफ की, जिससे उनकी बेहतरीन स्वाद और गुणवत्ता वाली व्हिस्की बनाने की प्रतिबद्धता का पता चलता है.

भारतीय व्हिस्की की यह सफलता अमृत की गुणवत्ता और कारीगरी के प्रति अटूट समर्पण को प्रदर्शित करती है, जिससे दुनियाभर में लग्जरी स्पिरिट्स के प्रमुख उत्पादक के रूप में अपनी स्थिति मजबूत होती है.

उत्कृष्टता और विकास की विरासत अमृत डिस्टिलरी

बता दें कि इस व्हिस्की की जड़ कर्नाटक में है और यहीं से अमृत डिस्टिलरी ने वैश्विक स्तर पर अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है, जो दुनियाभर में व्हिस्की के शौकीन लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने वाली नवाचार और परंपरा का एक अनूठे मिश्रण को उजागर करना है. वहीं, 2024 चैलेंज की मान्यता इसकी न सिर्फ ब्रांड की कारीगरी के प्रति समर्पण की पुष्टि करती है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्पिरिट्स समुदाय में भारत की स्थिति को भी बढ़ाती है.

वैश्विक स्तर पर कारीगरी का जश्न

इंटरनेशनल स्पिरिट्स चैलेंज, वैश्विक स्तर पर व्हिस्की बनाने की कला और कौशल का जश्‍न मनाते हुए अपनी कठोर निर्णय प्रक्रिया के लिए जाना जाता है. अमृत डिस्टिलरी की “दुनिया की सबसे अच्छी व्हिस्की” के रूप में जीत उनके सफर में एक चरम बिंदु का प्रतीक होने के साथ ही भारतीय व्हिस्की की समृद्ध विरासत और विकसित कारीगरी को भी उजागर करती है, जो उद्योग में उत्कृष्टता के लिए एक नए मानक को स्थापित करती है.

इसे भी पढ़ें:-France: दक्षिणपंथियों की बढ़ती ताकत के बीच फ्रांसीसी चुनाव, सत्ता में हो सकता है बदलाव

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This