संयुक्त राष्ट्र की टीम पर यमन के हूतियों ने किया हमला, कई कर्मचारियों को बना लिया बंधक

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

World News: यमन के हूतियों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. यमन के हुतियों ने सीधे-सीधे संयुक्त राष्ट्र यानी यूएन को चुनौती दी है. हूती विद्रोहियों ने संयुक्त राष्ट्र की टीम के 9 कर्मचारियों पर हमला किया और उनको बंधक बना लिया. ऐसा इसलिए क्योंकि गाजा पर इजरायली हमले के विरोध में उतरे हूतिये लाल सागर में लगातार आतंक का पर्याय बने हैं. वह विभिन्न देशों की जहाजों को निशाना बनाने का काम कर रहे हैं.

इन सब के बीच अब बढ़ते वित्तीय दबाव और अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन से हवाई हमलों का सामना कर रहे हूतियों ने विद्रोहियों ने संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के कम से कम नौ यमनी कर्मचारियों को अस्पष्ट परिस्थितियों में बंधक बना लिया है.

अधिकारियों ने दी जानकारी

दरअसल, जब इस बात की जानकारी अधिकारियों को हुई तो संयुक्त राष्ट्र में खलबली मच गई. इस संबंध में अधिकारियों ने कहा कि सहायता समूहों के लिए काम करने वाले अन्य लोगों को भी बंधक बनाए जाने की आशंका है. ये घटना ऐसे समय हुई है जब हूती विद्रोहियों ने लगभग एक दशक पहले यमन की राजधानी पर कब्जा कर लिया था और उसके बाद से ही सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ लड़ रहे हैं. हूती विद्रोहियों ने गाजा पट्टी में इजराइल-हमास युद्ध को लेकर लाल सागर गलियारे में जहाजों को निशाना बनाया है.

यूएन ने बताया क्या चाहते हैं हूती

यूएन का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने ओर ध्यानाकर्षण के लिए हूती ऐसा कर रहे हैं. इसी के साथ गुप्त समूह ने घरेलू स्तर पर असहमति के खिलाफ भी कार्रवाई की है, जिसमें हाल ही में 44 लोगों को मौत की सजा सुनाना भी शामिल है. क्षेत्रिय एक अधिकारी ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों में काम करने वाले कर्मचारियों को बंधक बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: PM Modi Speech: ‘हमारा ये अलायंस सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है…’, पढ़ें पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This