भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन उपेंद्र राय को APJ अब्दुल कलाम अवॉर्ड से किया गया सम्मानित

Must Read

भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन, एमडी व एडिटर इन चीफ उपेंद्र राय को गुरुवार को एपीजे अब्दुल कलाम अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की 8वीं पुण्यतिथि के मौके पर दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन उपेंद्र राय को युवाओं को प्रेरित करने व अनगिनत लोगों का भविष्य संवारने के लिए ‘आइकॉनिक मीडिया पर्सनालिटी ऑफ द कंट्री’ की श्रेणी में एपीजे अब्दुल कलाम अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

‘भारत रत्न’ एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि के मौके पर गुरुवार को एपीजे अब्दुल कलाम फाउंडेशन द्वारा विज्ञान भवन में एक कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया. इस कॉन्क्लेव में भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन ने शिरकत की. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, अभिनेता रणजीत, अकबर खान, भारत रत्न एपीजे अब्दुल कलाम के प्रेस सचिव रहे एसएम खान, पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल व दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन समेत कई गणमान्य लोग भी शामिल हुए.

कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन उपेंद्र राय ने मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम को याद किया और कहा, “भारत में गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल दी जाए और उसमें कुछ महापुरुषों का नाम जोड़ा जाए तो एपीजे अब्दुल कलाम साहब के नाम पर मुझे नहीं लगता है कि हिंदुस्तान की 140 करोड़ की आबादी में किसी को कोई दिक्कत होगी.”

भारत एक्सप्रेस के चेयरमैन उपेंद्र राय

वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय ने कहा, “वैसे तो एपीजे अब्दुल कलाम साहब का मन और जीवन एक दर्पण की भांति था. वे बेहद सरल, सहज और संवेदनशील व्यक्ति थे. लेकिन भारत को ताकत देने में उन्होंने अग्नि और पृथ्वी मिसाइलों का निर्माण किया और उन्हें मिसाइल मैन कहा गया, ये बात अपने आप में बहुत महत्वपूर्ण है.”

Latest News

Haryana Election 2024: पुलिस ने तीन वाहनों से बरामद किए करोड़ों रुपये

Haryana Election 2024: फरिदायाबद पुलिस चुनाव आचार संहिता के तहत चेकिंग अभियान चला रही है. इसी अभियान के तहत...

More Articles Like This